News Nation Logo
Banner

बिहार में बड़े पैमाने पर आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण, जितेंद्र सिंह गंगवार एडीजी मुख्यालय बने

बिहार में बड़े पैमाने पर आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण, जितेंद्र सिंह गंगवार एडीजी मुख्यालय बने

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Sep 2021, 12:45:01 AM
Four cop

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना: बिहार में गुरुवार को बड़े पैमाने पर भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है। आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण में एक पुलिस महानिदेशक और पांच अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) स्तर के अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा भापुसे के 2018, 2019 बैच के 16 अधिकारियों को भी नई जिम्मेदारी दी गई है।

बिहार गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में 1989 बैच के अधिकारी आलोक राज को प्रशिक्षण का महानिदेशक बनाया गया है जबकि इन्हें बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है।

इसके अलावे एडीजी, अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) विनय कुमार को लॉ एंड अर्डर का अपर पुलिस महानिदेशक व एडीजी प्रोविजन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। भापुसे के 1993 बैच के अधिकारी जितेंद्र सिंह गंगवार को अब एडीजी मुख्यालय के पद पर पदस्थापित किया गया है।

एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक अपर अनुसंधान विभाग की जिम्मेदारी के आलावा अतिरिक्त प्रभार प्रबंध निदेशक, बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम दिया गया है।

आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) एडीजी नैयर हसनैन खां को विशेष निगरानी ईकाई का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। एडीजी सुनील कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक विशेष शाखा के पद पर पदस्थापित किया गया है।

इसके अलावा 2018 और 2019 बैच के 16 आईपीएस अकिारियों का भी स्थानांतरण किया गया है। उनकी अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) या सहायक पुलिस आीक्षक के रूप में तैनाती की गई है।

भापुसे के 2018 बैच के सागर कुमार को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस -03, बोधगया का सहायक समादेष्टा बनाया गया है जबकि पूरण कुमार झा को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस -15, बगहा का सहायक समादेष्टा, वैभव शर्मा को मसौढी का एसडीपीओ, सैयद इमरान मसूद को दानापुर एसडीपीओ, नवजोत सिम्मी को डेहरी का एसडीपीओ, अमित रंजन को पटना नगर का एएसपी बनाया गया है।

हिमांशु को आरा सदर का एसडीपीओ, अरविंद प्रताप सिंह को बाढ़, पटना का एसडीपीओ और भापुसे के 2019 बैच के अधिकारी रौशन कुमार को अरवल का एसडीपीओ, अवधेश दीक्षित को पालीगंज पटना का एसडीपीओ, भरत सोनी को गया का एएसपी, राज को डुमरांव का एसडीपीओ तथा चंद्रप्रकाश को रक्सौल का एसडीपीओ की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके अलावा भापुसे के 2019 बैच के अधिकारी अभिनव धिमन को अरेराज का एसडीपीओ, शुभम आर्य को भागलपुर नगर का एएसपी तथा काम्या मिश्रा को सचिवालय पटना का एएसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Sep 2021, 12:45:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.