News Nation Logo

दिल्ली के घरों में चोरी करने के आरोप में चार गिरफ्तार

दिल्ली के घरों में चोरी करने के आरोप में चार गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Sep 2021, 05:55:01 PM
Four burglar

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में कई घरों में सेंधमारी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, उन्हें 18 सितंबर को चोरी की शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता के अनुसार, उसकी गैर-मौजूदगी में उनके घर में चोरी हुई थी।

उनकी शिकायत दर्ज करने के बाद, पुलिस ने तुरंत 6 पुलिसकर्मियों की एक टीम का गठन किया और घटना स्थल के करीब लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगालना शुरू कर दिया।

सीसीटीवी फुटेज में टीम ने चार लड़कों की हलचल देखी, जिनकी पहचान अंबेडकर कॉलोनी, छतरपुर पहाड़ी निवासी नितिन, अनूप, इरफान और आशु तीनों निवासी कापसहेड़ा गांव के रूप में हुई, जो एक पॉलीबैग लेकर लापरवाही से घूमते देखे गए।

जब शिकायतकर्ता को फुटेज दिखाया गया, तो उन्होंने अपने घर से चोरी हुए बैग की पहचान की। रविदास मार्ग पर लगे अन्य कैमरों को खंगालने पर पता चला कि कथित व्यक्तियों ने एक ऑटो लिया था, जिसका पंजीकरण नंबर पहचाना गया था।

पुलिस ने कहा, अपने स्रोतों के माध्यम से, टीम ने खुद को महत्वपूर्ण तथ्यों को जानने में सक्षम पाया कि आरोपी व्यक्ति महरौली में रहते थे, लेकिन अब, वे अंधेरिया मोड़ में अंबेडकर कॉलोनी में कहीं रह रहे हैं।

पुलिस टीम ने खुद को एमसीडी के समकक्ष के रूप में पेश किया और घनी आबादी में संदिग्ध घरों की जांच की और अंत में एक आरोपी व्यक्ति नितिन को पकड़ लिया गया। उन्होंने तीन अन्य लोगों की पहचान का खुलासा किया और उन्हें भी उनके आवास से गिरफ्तार किया गया।

लगातार पूछताछ करने के बाद सभी आरोपियों ने खुलासा किया कि वे शराब और धूम्रपान के आदी थे और कीमती वस्तुओं की चोरी करने के लिए लोगों के घरों को निशाना बनाते थे। इसके अलावा, आरोपी आशु, इरफान और अनूप ने खुलासा किया कि वे नितिन के संपर्क में आए थे, जो पहले से ही अन्य अपराधों में शामिल था।

पुलिस ने इनके पास से सोने से बनी दो चूड़ियां, एक सोने की चेन, चार जोड़ी चांदी की पायल और चार जोड़ी चांदी की अंगूठियां बरामद की हैं।

चारों आरोपियों में से नितिन और अनूप का पहले से चोरी का रिकॉर्ड था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Sep 2021, 05:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो