logo-image

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस आलाकमान पर बोला तीखा हमला, कहा-मोदी जी में ज्यादा इंसानियत

कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी छोड़ने को लेकर कई वजहें गिनाई हैं. आजाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है.

Updated on: 29 Aug 2022, 04:12 PM

highlights

  • गुलाम नबी आजाद ने कहा, कांग्रेस मेरी दुआ से ठीक नहीं होगी
  • कांग्रेस का आधार काफी कमजोर हो चुका है
  • मुझे घरवालों ने ही पार्टी को छोड़ने पर मजबूर किया

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Azad) ने पार्टी छोड़ने को लेकर कई वजहें गिनाई हैं. आजाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मुझे घरवालों ने ही पार्टी को छोड़ने पर मजबूर किया है. जब घरवालों को लगे कि यह आदमी काम का नहीं है तो अकलमंदी यहीं है कि खुद घर छोड़ दें. आजाद ने बिना नाम लिए कहा कि जो शख्स अपने भाषण के खत्म होने पर भरे सदन में पीएम मोदी के गले लगे, तो वो मिले हैं या मैं मिला हूं. आजाद ने कहा कि मैं कांग्रेस के लिए दुआ करता हूं, लेकिन कांग्रेस मेरी दुआ से ठीक नहीं होगी, इसके लिए दवा चाहिए. अभी उसका डाॅक्टर कंपाउंडर है. अभी कांग्रेस को विशेषज्ञ की जरूरत है.  

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का आधार काफी कमजोर हो चुका है. संगठन पूरी तरह से ढहने की कगार पर है. यही कारण है कि मैंने  अन्य नेताओं के साथ पार्टी को छोड़ देने का निर्णय लिया. आजाद ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि वे उन्हें गलत समझते थे. मगर उन्होंने इंसानियत दिखाई. 

पीएम मोदी को गलत समझता था

आजाद ने कहा कि पहले वे  पीएम मोदी को गलत समझते थे. मगर उन्होंने कम से कम इंसानियत दिखाई. जब मैं जम्मू-कश्मीर का सीएम था तब गुजरात की टूरिस्ट बस में आंतकी हमला हुआ था. इसमें कई लोग मारे गए थे. तब उनका फोन आया था, उस दौरान मोदी साहब ने मेरे रोने की आवाज सुनी.