logo-image

मनमोहन सिंह की तबीयत स्थिर, रुटीन टेस्ट के लिए एम्स पहुंचे

मनमोहन सिंह की तबीयत स्थिर, रुटीन टेस्ट के लिए एम्स पहुंचे

Updated on: 13 Oct 2021, 09:55 PM

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की तबीयत स्थिर है। मनमोहन सिंह बुधवार शाम 6 बजे दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे।

जानकारी के अनुसार एम्स के कार्डियो टावर में डॉक्टर नीतीश नायक की देखरेख में मनमोहन सिंह का चेकअप किया जा रहा है। हालांकि कांग्रेस पार्टी की ओर से इस मसले पर प्रवक्ता प्रणव झा ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य के संबंध में कुछ निराधार अफवाहें हैं। उनकी हालत स्थिर है। उनका नियमित चेकअप हो रहा है। हम आवश्यकतानुसार किसी भी अपडेट को साझा करेंगे।

हालांकि इससे पहले ये जानकारी निकलकर सामने आई कि पूर्व प्रधानमंत्री को पिछले दो दिन से हल्का बुखार था। जिसके बाद वह अस्पताल पहुंचे।

गौरतलब है कि इससे पहले 2009 में, मनमोहन सिंह की दिल्ली के एम्स में ही एक कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी, जिसके बाद डॉक्टर के निर्देशानुसार मनमोहन सिंह सामान्य जांच के लिए अस्पताल जाते रहते हैं।

डॉक्टर मनमोहन सिंह बीते अप्रैल में कोरोना संक्रमित भी हो गए थे। इसके बाद उन्हें एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था।

उल्लेखनीय है कि डॉक्टर मनमोहन सिंह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के दौरान दो बार प्रधानमंत्री रह चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.