logo-image

कोरोना वैक्सीन के लिए वॉलिंटियर बनेंगे ओबामा, बुश और क्लिंटन, लोगों को करेंगे जागरूक  

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब जल्द ही लोगों के बीच वैक्सीन होगी. कई देशों में वैक्सीन बन गई है जिसका अंतिम ट्रायल चल रहा है. लोगों पर इसका इस्तेमाल किया जा रहा है. 

Updated on: 05 Dec 2020, 08:27 PM

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब जल्द ही लोगों के बीच वैक्सीन होगी. कई देशों में वैक्सीन बन गई है जिसका अंतिम ट्रायल चल रहा है. लोगों पर इसका इस्तेमाल किया जा रहा है. अगर सबकुछ सही रहा तो जल्द ही व्यापक रूप से सभी को टीके लगाए जाएंगे. इस बीच बड़ी खबर ये है कि अमेरिका के तीन पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्लिंटन कोरोना वैक्सीन टेस्ट में वॉलिंटियर बनेंगे.लोगों का विश्वास बढ़ाने के लिए वे ऑन कैमरे वैक्सीन लेंगे. ताकि लोगों के मन में किसी भी प्रकार के कोई संदेह ना रह जाए. लोगों की सुरक्षा के लिए तीनों राष्ट्रपति वॉलिंटियर बनेंगे.  

लोगों को करेंगे जागरूक  

अमेरिकी लोगों के बीच जागरूकता का संदेश देने के लिए तीनों राष्ट्राध्यक्ष पहले वॉलिंटियर बनेंगे. इसके बाद लोगों को टीके लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे. बुश के चीफ ऑफ स्टाफ फ्रैडी फोर्ड ने सीएनएन को बताया कि 43 वें राष्ट्रपति नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक और देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथोनी फौसी के पास पहुंचे और जाना कि कैसे इस वैक्सीन को बढ़ावा देने में मदद करता है. 

लोगों में ना रहे कोई संदेह

कुछ हफ़्ता पहले राष्ट्रपति बुश ने डॉ. फौसी और डॉ. बीर्क्स को यह बताने के लिए कहा था कि जब समय सही होगा, तो वह अपने साथी नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने में मदद करना चाहते हैं. फोर्ड ने सीएनएन को बताया कि सबसे पहले टीकों को सुरक्षित समझा जाना चाहिए और आबादी के हिसाब से इसे प्राथमिकता देनी चाहिए. राष्ट्रपति बुश उसके लिए लाइन में लगेंगे और ख़ुशी से कैमरे पर वैक्सीन लेंगे.  क्लिंटन के प्रेस सचिव ने सीएनएन को बताया कि वह भी इसे बढ़ावा देने के लिए वॉलिंटियर बनकर वैक्सीन लेंगे. राष्ट्रपति क्लिंटन भी लोगों की जागरूकता के लिए वैक्सीन लेंगे.