News Nation Logo
Banner

ऑर्टिकल 370 को लेकर अब पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कही ये बात

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया गया जिसका नतीजा ये है कि देश में कई लोगों को यह अच्छा नहीं लग रहा है.

By : Ravindra Singh | Updated on: 13 Aug 2019, 08:43:39 AM
मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में ऑर्टिकल 370 निरस्त होना देश में कई लोगों को यह अच्छा नहीं लग रहा है. यहां यह ज्यादा महत्वपूर्ण है कि इन सभी लोगों की आवाज को सुना जाए. हमें इनके लिए आवाज उठानी होगी और यह हम अपनी आवाज उठाकर ही कर सकते हैं. यह भारत का मजबूत विचार है. जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार इस मसले पर बोलते हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने यह बात कही. 

इसके पहले ऑर्टिकल 370 को लेकर मनमोहन सिंह का एक बयान भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था जिसमें दावा किया जा रहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि कश्मीर को लेकर हम किसी भी कुर्बानी के लिए तैयार हैं. हालांकि बाद में फैक्ट चेक में उस बयान का दावा झूठा पाया गया.

आपको बता दें कि मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा के उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरेंगे. राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया की पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है. मनमोहन सिंह मंगलवार को यहां नामांकन के चार सैट दाखिल करेंगे. आपको बता दें कि बीजेपी के राज्यसभा सदस्य मदन लाल सैनी के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है. राज्य विधानसभा में कांग्रेस के बहुमत को देखते हुए राज्यसभा उपचुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री के जीतने की पूरी संभावना है.

First Published : 12 Aug 2019, 09:43:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×