News Nation Logo

पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह को इलाज के बाद AIIMS से मिली छुट्टी  

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को दिल्ली स्थित एम्स के कार्डियो-न्यूरो केंद्र के निजी वार्ड में भर्ती कराया गया था. एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज चल रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 31 Oct 2021, 08:26:20 PM
Dr Manmohan Singh

डॉ. मनमोहन सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • डॉ. मनमोहन सिंह की बुखार और कमजोरी की शिकायत थी
  • 13 अक्टूबर को तबीयत बिगड़ने के बाद डॉ. मनमोहन सिंह AIIMS में भर्ती हुए थे
  • मनमोहन सिंह को दिल्ली स्थित एम्स के कार्डियो-न्यूरो केंद्र में भर्ती कराया गया था

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को आज एम्स से छुट्टी दे दी गई है. 13 अक्टूबर को उनकी अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को दिल्ली स्थित एम्स के कार्डियो-न्यूरो केंद्र के निजी वार्ड में भर्ती कराया गया था. एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज चल रहा था. गौरतलब है कि डॉ. रणदीप गुलेरिया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भी चिकित्सक थे. इस महीने के शुरुआत में डॉ. मनमोहन सिंह की बुखार और कमजोरी की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था.

करीब एक महीने तक चले इलाज के बाद रविवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई. 89 साल के मनमोहन सिंह के भर्ती होने के एक दिन बाद ही एम्स के एक अधिकारी ने बताया था कि पूर्व प्रधानमंत्री की हालत स्थिर है और सेहत में सुधार हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मनमोहन सिंह के अच्छे स्वास्थ्य और जल्द ठीक होने की प्रार्थना की थी.

पिछले काफी दिनों से मनमोहन सिंह की हालत काफी स्थिर थी. एम्स में मनमोहन सिंह से मिलने के लिए कांग्रेस और बीजेपी के कई बड़े नेता पहुंचे थे. मनमोहन सिंह से मिलने के लिए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी पहुंचे थे. साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी उनसे अस्पताल में जाकर उनसे मुलाकात की थी.

आपको बता दें कि इससे पहले भी मनमोहन सिंह को इसी साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था. उस वक्त वो कोरोना संक्रमित हो गए थे. बाद में जांच के बाद उन्हें जल्दी डिस्चार्ज कर दिया गया था. पूर्व प्रधानमंत्री ने चार मार्च और तीन अप्रैल को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली थी.

First Published : 31 Oct 2021, 08:26:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.