logo-image

शाह फैजल की पार्टी में शामिल हुए पीडीपी के पूर्व मंत्री जावेद मुस्तफा मीर

जावेद मुस्तफा मीर PDP-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन सरकार में कैबिनेट मंत्री थे

Updated on: 27 Mar 2019, 03:49 PM

श्रीनगर:

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मंत्री जावेद मुस्तफा मीर बुधवार को पूर्व आईएएस शाह फैजल की अगुवाई वाली जम्मू एवं कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) में शामिल हो गए। मीर, महबूबा मुफ्ती की अगुवाई वाले पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP)-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन सरकार में कैबिनेट मंत्री थे।

उन्होंने बडगाम जिले के चादुरा निर्वाचन क्षेत्र से 2014 का विधानसभा चुनाव जीता था। वह पीडीपी से अलग हो गए थे, लेकिन अब तक किसी दूसरे राजनीतिक दल में शामिल नहीं हुए थे। हालांकि फैजल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन वह विधानसभा चुनावों में कुपवाड़ा जिले के लोलाब निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पूर्व IAS अधिकारी शाह फैजल ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

पिछले महीने जम्मू-कश्मीर के पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने अपनी पार्टी बनाने का ऐलान किया था. शाह फैजल ने कुछ महीने पहले ही भारतीय प्रशासनिक सेवा की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने का फैसला किया था. शाह फैजल ने इस्तीफे देने के बाद कहा था कि 'वह दिल्ली के सीएम केजरीवाल और पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से प्रेरित हैं लेकिन एक संघर्ष क्षेत्र में काम कर रहे हैं और हमारे लिए उस जगह पर काम करना बहुत आसान नहीं है. पिछले कुछ सालों से उस जगह ने अपनी वैधता खो दी है.'