logo-image

पूर्व एनपीएफ नेता वाई पैटन को बीजेपी ने चुना विधायक दल का नेता, बन सकते हैं डिप्टी सीएम

बीजेपी ने पूर्व नागालैंड गृह मंत्री और नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के नेता वाई पैटन को बीजेपी विधायक दल के नेता के रूप में चुन लिया है।

Updated on: 06 Mar 2018, 09:54 AM

नई दिल्ली:

नागालैंड में चुनाव परिणाम आने के दो दिन बाद बीजेपी ने पूर्व नागालैंड गृह मंत्री और नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के नेता वाई पैटन को बीजेपी विधायक दल के नेता के रूप में चुन लिया है। असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा राज्यपाल पद्मनाभ आचार्य से मुलाकात के बाद यह फैसला लिया गया है।

सरमा ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि पूर्व गृह मंत्री श्री वाई पतन (पैटन) को सर्वसम्मति से नगालैंड में बीजेपी विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया है।

पैटन ने कहा, 'मैं दिल्ली में अपने सहयोगियों और नेताओं का आभारी हूं जिन्होंने मुझे बीजेपी के विधायक दल के नेता के रूप में चुना। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि मुझे नागालैंड में उपमुख्यमंत्री का पद दिया जाएगा। हम कल सुबह 9:45 पर राज्यपाल से मिल रहे हैं। राज्यपाल ने हमें मिलने के लिए आमंत्रित किया है।'

यह भी पढ़ें: एनपीपी प्रमुख कॉनरैड संगमा बनेंगे मेघालय के 12वें मुख्यमंत्री, शिलांग में शपथ ग्रहण समारोह आज

हाल ही में हुए 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए हुए चुनावों में, एनपीएफ ने सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, इसके बाद बीजेपी के पूर्व सहयोगी राष्ट्रवादी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) ने 17 सीटें जीती हैं।

वहीं बीजेपी ने 12 सीटें, जेडी(यू) ने 1 और निर्दलीय उम्मीदवार ने 1 सीट पर जीत दर्ज की है।

और पढ़ें: SSC पेपर लीक मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर 12 मार्च को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई