logo-image

सुभाष चंद्र बोस के बड़े भाई की बहू और पूर्व सांसद कृष्णा बोस का हुआ निधन

आजाद हिंद फौज (Azad Hind Fauj) के संस्थापक और महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की रिलेटिव और पूर्व सांसद कृष्णा बोस का हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई.

Updated on: 22 Feb 2020, 02:37 PM

कोलकाता:

आजाद हिंद फौज (Azad Hind Fauj) के संस्थापक और महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की रिलेटिव और पूर्व सांसद कृष्णा बोस का हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई. नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बड़े भाई शरत चंद्र बोस की बहू और पूर्व सांसद कृष्णा बोस का शनिवार को कोलकाता में निधन हो गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कृष्णा बोस 89 वर्ष की थी. कृष्णा बोस का शनिवार की सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह कोलकाता में एक निजी अस्पताल में भर्ती थीं. 

कृष्णा बोस का जन्म 26 दिसंबर 1930 को ढाका में हुआ था. पिछले कुछ दिनों से हृदय जनित बीमारियों से वह पीड़ित थीं, इस कारण उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें: सोनभद्र में सोने के खजाने के बाद यूरेनियम के भंडार की जगी आस, सर्वे शुरू

उनके निधन के वक्त उनके दोनों पुत्र सुगत बसु व सुमंत्र बसु मौजूद थे. आज सुबह उनके दोनों पुत्रों ने ही कृष्णा बसु के निधन की खबर दी. बोस जादवपुर सीट से तीन बार तृणमूल कांग्रेस की सांसद चुनी गई. उनके पुत्र सुगत बोस भी तृणमूल कांग्रेस के सांसद रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने किया शंखनाद, जेपी नड्डा बोले- जीत हमारी होगी

बोस साल 1996 में कांग्रेस के टिकट पर जादवपुर से जीतने के बाद लोकसभा की सदस्य बनी थीं। बाद में, उन्होंने 1998 और 1999 में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में उसी निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी.