logo-image

पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने कहा, कांग्रेस की वर्तमान स्थिति के लिए 3 लोग जिम्मेदार

कांग्रेस की वर्तमान स्थिति बिल्कुल भी ठीक नहीं है,इसके लिए तीन लोग जिम्मेदार हैं, उनमें से एक राहुल गांधी हैं, जिनके पास कोई पद भी नहीं है, फिर भी वह बड़े-बड़े फैसले ले  रहे हैं.

Updated on: 30 Sep 2021, 06:50 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के ओल्ड गार्ड्स का पार्टी हाईकमान पर हमला करना जारी है. पंजाब कांग्रेस कमेटी के विवाद के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल,सोनिया और प्रियंका गांधी की आलोचना कर रहे हैं. पार्टी की इस हालत के लिए राहुल गांधी और सोनिया गांधी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.  एक समय नेहरू-गांधी परिवार के करीबी रहे पूर्व विदेश मंत्री के. नटवर सिंह ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, "कांग्रेस की वर्तमान स्थिति बिल्कुल भी ठीक नहीं है,इसके लिए तीन लोग जिम्मेदार हैं, उनमें से एक राहुल गांधी हैं, जिनके पास कोई पद भी नहीं है, फिर भी वह बड़े-बड़े फैसले ले  रहे हैं."    

नटवर सिंह ने कहा कि अब न तो कभी वर्किंग कमिटी की मीटिंग होती है और न कभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है. नटवर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला लिया है, जिनका 52 साल का लंबा अनुभव रहा है. कांग्रेस लीडरशिप पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कैप्टन की जगह उस सिद्धू को जिम्मेदारी दे दी, जो कभी भी कुछ भी फैसला ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि एक बार सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और फिर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मुलाकात करके कहा था कि क्या मैं उसे वापस ले सकता हूं. इस पर हामिद अंसारी ने कहा कि अब तो इस्तीफा वापस नहीं लिया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: BJP नेता का दावा - अमरिंदर को केंद्र में मिल सकती है जगह, पीएम मोदी से मुलाकात जल्द

गौरतलब है कि नटवर सिंह कैप्टन अमरिंदर सिंह के बहनोई हैं. उनकी शादी कैप्टन अमरिंदर सिंह की बहन हेमिंदर कौर से हुई है. पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह अब कांग्रेस में नहीं है. भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी रहे सिंह का नेहरू-गांधी परिवार के चार पीढ़ियों से नाता रहा है. सिंह जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के साथ काम कर चुके हैं. लेकिन बोल्कर विवाद के बाद उनके कांग्रेस से बाहर जाना पड़ा था.