logo-image

पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को NIA ने हिरासत में लिया, मनसुख हिरेन मर्डर केस में रडार पर

उद्योगपति मुकेश अंबानी के एंटीलिया आवास के बाहर विस्फोटक और मनसुख हिरण मामले में प्रदीप शर्मा एनआईए के रडार पर थे.

Updated on: 17 Jun 2021, 11:25 AM

नई दिल्ली:

मुंबई पुलिस पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा (Pradeep Sharma) के खिलाफ एनआईए ने कार्रवाई की है. एनआईए ने प्रदीश शर्मा को हिरासत में ले लिया है. एनआईए की टीम सुबह 6 बजे प्रदीप शर्मा के अंधेरी स्थित घर छापेमारी के लिए पहुंची. जानकारी के मुताबिक अभी भी प्रदीप शर्मा के घर के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात है. सीआरपीएफ की आठ से दस कंपनियां यहां तैनात की गई थी. उद्योगपति मुकेश अंबानी के एंटीलिया आवास के बाहर विस्फोटक और मनसुख हिरण मामले में प्रदीप शर्मा एनआईए के रडार पर थे.

एनआईए ने 4 दिन पहले संतोष शेलार (Santosh Shelar) नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था. उसका संबंध भी प्रदीप शर्मा से बताया जा रहा है. NIA इसी मामले में प्रदीप शर्मा से पूछताछ कर रही है. संतोष शेलार ने मनसुख हिरेन हत्या मामले (Mansukh Hiren Murder Case) में अपने इंवॉल्वमेंट की बात कबूल कर ली है. संतोष शेलार 21 जून तक NIA की कस्टडी में है. सूत्रों की माने तो प्रदीप शर्मा को एनआईए ने अपनी हिरासत में लिया है और उन्हें पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गयी है. इससे पहले एनआईए संतोष शेलार और आनंद जाधव को गिरफ्तार कर चुकी है. इस मामले में अब तक चार पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया जा चुका है. जिसमें सचिन वझे, सुनील माने, रियाज़ क़ाज़ी और कांस्टेबल विनायक शिंदे शामिल है.

सचिन वाजे के करीबी हैं प्रदीप शर्मा
बतादें कि प्रदीप शर्मा को सचिन वाजे का करीबी माना जाता है. सचिन वाजे की एंटीलिया केस में मुख्य आरोपी है और फिलहाल जेल में बंद है. एंटीलिया केस में प्रदीप शर्मा पर सचिन वाजे की मदद करने का आरोप भी है.