News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

पूर्व निवाचन आयुक्त सुबर्धन शाह ने दिया आप से इस्तीफा

पूर्व निवाचन आयुक्त सुबर्धन शाह ने दिया आप से इस्तीफा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 31 Dec 2021, 01:15:01 PM
Former Election

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता पूर्व आईएएस अधिकारी सुबर्धन शाह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पार्टी की नीतियों से नाराज होकर प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

बीते 3 दिसंबर को सुबर्धन शाह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। वे उत्तराखंड के वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों में माने जाते थे। उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग में भी जिम्मेदारी संभाली थी।

पूर्व निवाचन आयुक्त सुबर्धन शाह ने पूर्व आइपीएस अनंत चौहान के साथ आप की सदस्यता ग्रहण की थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दोनों पूर्व नौकरशाह को सदस्यता दिलाई थी।

आप उत्तराखंड के प्रभारी दिनेश मोहनिया के अनुसार पहले भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विनोद कपरवाण ने दिल्ली में आप की सदस्यता ग्रहण की थी। इसके बाद उत्तराखंड के पूर्व निर्वाचन आयुक्त सुबर्धन शाह और पूर्व आइपीएस अनंत राम चौहान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर आप पार्टी का दामन थामा था।

लगभग 20 दिन के बाद भी सुबर्धन शाह को पार्टी की ओर से कोई अहम जिम्मेदारी नहीं दी गई थी। इस बीच शाह लगातार आप की नीतियों से नाराज चल रहे थे। जिसके बाद उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने साल 2022 में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार, महिला सशक्तिकरण जैसे मुद्दे पर राज्य की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। ऐसे में आम आदमी पार्टी की रणनीति कांग्रेस और बीजेपी के बीच खुद को राज्य में तीसरी सियासी ताकत के रूप में खड़ा करना है। इसलिए आप लगातार विस्तार करते हुए राज्य के तमाम चर्चित लोगों को पार्टी में शामिल करा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 31 Dec 2021, 01:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.