logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से लड़ रहे थे जंग

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन हो गया है, उनका एम्स में इलाज चल रहा था. सुशील मोदी के निधन की खबर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने एक्स पर दी है.

Updated on: 14 May 2024, 06:20 AM

नई दिल्ली:

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन हो गया है. सुशील मोदी का स्थान बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में था. 72 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. आपको बता दें कि वह कैंसर से जूझ रहे थे और दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा था. बिहार के वर्तमान डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने X पर यह जानकारी साझा की है. साथ ही उन्होंने दुख जताया था. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा, 'बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यसभा सांसद श्री सुशील कुमार मोदी जी के निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि. यह बिहार भाजपा के लिए अपूरणीय क्षति है'.  

बीजेपी में शोक की लहर

सुशील मोदी के निधन हो जाने के कारण बिहार बीजेपी में एक शोक की लहर देखी जा रही है. बीजेपी के सभी नेता उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने भी शोक जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी जी अब हमारे बीच नहीं रहे. पूरे भाजपा संगठन परिवार के साथ-साथ मेरे जैसे असंख्य कार्यकताओं के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है. 

अपने संगठन कौशल,प्रशासनिक समझ और सामाजिक राजनीतिक विषयों पर अपनी गहरी जानकारी के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिरशांति और परिजनों को इस शोक की घड़ी में सम्बल प्रदान करें .

कैंसर से लड़ रहे थे लड़ाई

जानकारी के अनुसार बता दें कि वह पिछले 6 महीने से कैंसर से लड़ रहे थे. उन्होंने अपने कैंसर की जानकारी 3 अप्रैल को सोशल मीडिया के जरिए दी थी. वह बिहार बीजेपी में बड़े नेता के तौर पर जाने जाते थे. सुशील मोदी का जन्म 5 जनवरी 1952 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. उनके पिता का नाम मोती लाल मोदी और माता का नाम रत्ना देवी था. उनके दो बेटे हैं, एक का नाम उत्कर्ष तथागत और दूसरे का नाम अक्षय अमृतांक्षु है.