logo-image

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ने की खबरें आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कपिल की दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई है.

Updated on: 23 Oct 2020, 02:20 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ने की खबरें आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कपिल की दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई है. हालांकि फिलहाल उमकी हालत स्थिर बताई जा रही है. कपिल देव फिलहाल खतरे से बाहर हैं.  

कपिल देव को दिव का दौरा पड़ने की खबर आने के बाद से ही उनके फैंस उनके जल्द ठीक होने की दुआएं तक की जाने लगीं. भारत को अपनी कप्तानी में पहला वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव की गिनती विश्व के दिग्गज ऑलराउंडरों में की जाती है. 

कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला क्रिकेट विश्व कप जीता था. कपिल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं. वनडे इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके हैं. उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था.