logo-image

पालघर में साधुओं की हत्‍या पर पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने कही ये बात

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में इस वक्‍त लॉकडाउन चल रहा है, इसी लॉकडाउन में महाराष्ट्र के पालघर जिले में ग्रामीणों के एक समूह ने चोर होने के संदेह पर तीन लोगों को कार से बाहर खींच पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी थी.

Updated on: 20 Apr 2020, 10:09 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के चलते पूरे देश में इस वक्‍त लॉकडाउन (LockDown) चल रहा है, इसी लॉकडाउन में महाराष्ट्र के पालघर (Palghar) जिले में ग्रामीणों के एक समूह ने चोर होने के संदेह पर तीन लोगों को कार से बाहर खींच पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी थी. इसमें से तीन साधु थे और एक ड्राइवर शामिल था. बताया जाता है कि तीनों किसी अंत्येष्टि में शामिल होने मुंबई से गुजरात के सूरत जा रहे थे. सूचना मिलने पर हालांकि पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन साधुओं को बचाया नहीं जा सका. इतना ही नहीं उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की. इस बीच अब इस मामले को लेकर लोगों प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं. वहीं भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने इस पर अपनी बात रखी है. 

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की इस बात से प्रभावित हुआ था ये विदेशी पूर्व खिलाड़ी

पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने इस घटना पर दुख जताते हुए एक ट्विट किया है. इरफान पठान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पालघर मॉब लिंचिंग की तस्‍वीरें देखकर बहुत दुख हुआ. काफी भयनाक और बर्बर. शर्मनाक. इससे पहले भी इरफान पठान ने एक ट्वीट किया था, उसमें लिखा था कि मान लीजिए, अगर धर्म के मुद्दे पीछे रह जाएं तो सबसे बात करने के लिए सबसे बड़ा मुद्दा क्‍या हो सकता है. शायद रोजगार, विकास, खेल, सिनेमा, दान, जिंदगी, भारत को नंबर वन बनाना, सम्‍मान और मूल्‍य. इरफान पठान के इस ट्वीट पर कई सवाल उठाए गए थे, उसमें कहा गया था कि वे कुछ ज्‍वलंत मुद्दों पर अपनी बात क्‍यों नहीं रखते हैं. यहां तक कि कुछ लोगों ने तो उन्‍हें पाकिस्‍तान जाने तक की सलाह दे डाली थी. इसको इरफान पठान ने हल्‍के अंदाज में लिया और हंसकर बात को टाल दिया था. उसके बाद इरफान पठान ने ये ट्वीट किया है. अब जो ट्वीट इरफान पठान ने किया है, उस पर लोग इस ट्वीट का सही करार दे रहे हैं, कहा जा रहा है कि चलो इरफान पठान ने इस मुद्दे पर भी अपनी बात कम से कम रखी तो सही.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी ने जीते हैं कम IPL फिर भी रोहित शर्मा से बेहतर क्‍यों हैं

आपको बता दें कि घटना के बाद अब महाराष्‍ट्र सरकार ने भी तेजी दिखाई है. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'पालघर की घटना पर कार्रवाई की गई है. जिन्होंने 2 साधुओं, एक ड्राइवर और पुलिसकर्मियों पर हमला किया था, पुलिस ने घटना के दिन ही उन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस अपराध और शर्मनाक कृत्य के अपराधियों को कठोर दण्ड दिया जाएगा. उधर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश ना किया जाए. उन्होंने कहा कि पुलिस उन लोगों पर नजर रखे हुए जो सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. अगर कोई ऐसा करते पाया गया तो उसपर कड़ी कार्रवाई होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि साधु और एक ड्राइव की हत्या मामले की मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.