News Nation Logo
Banner

कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व राज्यसभा सदस्य केसी राममूर्ति ने BJP का थामा दामन

कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य केसी राममूर्ति मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. इस मौके पर बीजेपी के दो वरिष्ठ नेता-भूपेंद्र यादव व अरुण सिंह व वरिष्ठ मंत्री प्रह्लाद जोशी मौजूद रहे.

By : Nitu Pandey | Updated on: 22 Oct 2019, 07:43:34 PM
केसी राममूर्ति

केसी राममूर्ति (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य केसी राममूर्ति मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. इस मौके पर बीजेपी के दो वरिष्ठ नेता-भूपेंद्र यादव व अरुण सिंह व वरिष्ठ मंत्री प्रह्लाद जोशी मौजूद रहे. राममूर्ति ने इसके पहले 16 अक्टूबर को ऊपरी सदन से इस्तीफा दे दिया था. राममूर्ति का यह कदम राज्यसभा में भाजपा की अल्पमत स्थिति में बदलाव लाने के प्रयास का हिस्सा है.

पूर्व आईपीएस अधिकारी और शिक्षाविद राममूर्ति 11 जून, 2016 को राज्यसभा के लिए चुने गए थे. बीजेपी में शामिल होने के तुरंत बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि कांग्रेस में कोई अपनी अंतरात्मा की कीमत पर ही रह सकता है.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान आतंकियों को नए तरीके से घुसपैठ कराने की रच रहा है साजिश, ड्रोन के उड़ने के पीछे ये है राज

इससे पहले उन्होंने अपने इस्तीफे के तुंरत बाद संवाददाताओं से कहा था, 'मैंने काफी समय से कांग्रेस नेताओं को पार्टी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में बता दिया था. लेकिन किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। मेरा मानना है कि पार्टी मेरे अनुभव का इस्तेमाल करने में विफल रही.'

और पढ़ें:पी.चिदंबरम को मिली जमानत, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने किया ट्वीट, हो गए ट्रोल

उन्होंने भाजपा में जाने के भी संकेत दिए थे. उन्होंने कहा था, 'मैंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है और न्यू इंडिया के विकास की कहानी का हिस्सा बनना चाहता हूं.'

प्रधानमंत्री अक्सर अपने भाषणों में 'न्यू इंडिया' शब्द का उपयोग करते रहते हैं.

First Published : 22 Oct 2019, 07:43:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×