logo-image

कर्नाटक चुनाव: हुबली-धारवाड़ में तेज मतदान

कर्नाटक चुनाव: हुबली-धारवाड़ में तेज मतदान

Updated on: 10 May 2023, 11:50 AM

हुबली (कर्नाटक):

हुबली-धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र में तेज मतदान हो रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव में भाजपा नेता महेश तेंगिंकाई के खिलाफ कड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। राज्य की 224 विधानसभा सीटों के लिए मतदान बुधवार सुबह सात बजे शुरू हुआ।

धारवाड़ जिले में भी शुरुआती चरणों में भारी मतदान हुआ।

हुबली सेंट्रल में मतदान करने के बाद एक व्यापारी आर. मुनियप्पा ने कहा, मैं आमतौर पर सुबह की सैर के लिए जाता हूं और मैंने सोचा कि मैं मतदान करूंगा और घर वापस जाऊंगा। इसलिए मतदान करने वालों में मैं सबसे पहले हूं। अब मेरे बूथ पर हल्की भीड़ है।

मंगलवार रात बारिश के बाद हुबली-धारवाड़ में सुबह धूप खिली है।

कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा सभी 224 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने 223 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं जबकि पुराने मैसूरु में मेलुकोट्टा विधानसभा क्षेत्र में कर्नाटक सर्वोदय पार्टी के दर्शन पुत्तनियाह को समर्थन दे रही है।

इस विधानसभा चुनाव में भाजपा को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है। शुरुआती दौर के चुनावों में कांग्रेस को बढ़त हासिल थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह जैसे अग्रिम पंक्ति के नेताओं के चुनाव प्रचार में आने के बाद समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.