logo-image

NRC के मुद्दे पर कांग्रेस का वार, कहा- असम में बीजेपी की कवायद पूरी तरह से फेल

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण का उद्देश्य विदेशियों की पहचान करना था और इसे सिर्फ असम में नहीं बल्कि पूरे देश में लागू करना था।

Updated on: 27 Aug 2018, 10:36 AM

नई दिल्ली:

असम के नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC) के मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए मामले में राजनीति करने का आरोप लगाया है। गोगोई ने दावा किया कि NRC के मुद्दे पर बीजेपी सरकार की ओर से गलत तरीके से कार्यान्वन किया गया जिसके चलते NRC का उद्देश्य विफल हो गया।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण का उद्देश्य विदेशियों की पहचान करना था और इसे सिर्फ असम में नहीं बल्कि पूरे देश में लागू करना था।

गोगोई ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'लेकिन मैं आपसे कह सकता हूं कि बीजेपी सरकार इसे समूचे देश में लागू नहीं कर सकती।'

और पढ़ें: अटल की मौत पर शिवसेना का मोदी सरकार पर निशाना, पूछा- क्या 16 अगस्त को ही हुआ था निधन?

कांग्रेस के रिसर्च डिवीजन की ओर से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में गोगोई ने कहा, 'सरकार की ओर से अनुचित कार्यान्वयन किए जाने की वजह से इसका उद्देश्य ही विफल हो गया।'
उन्होंने मांग की कि NRC को सिर्फ असम में ही नहीं बल्कि पूरे देश में लागू किया जाए।

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... 

गोगोई ने कहा कि सच तो यह है कि बीजेपी सरकार को आज तक इसके बारे में स्पष्ट विचार नहीं है। यहां तक कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रजिस्ट्रार जनरल ऑफ इंडिया को भी सही तस्वीर के बारे में जानकारी नहीं है। यही वजह है कि भ्रम की स्थिति बनी हुई है।