News Nation Logo
Banner

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को अस्पताल में कराया गया भर्ती

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बुद्धदेव भट्टाचार्य को कोलकाता के वुडलैंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल लिमिटेड में भर्ती कराया गया है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 07 Sep 2019, 12:08:18 AM
बुद्धदेव भट्टाचार्य (फाइल फोटो)

बुद्धदेव भट्टाचार्य (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बुद्धदेव भट्टाचार्य को कोलकाता के वुडलैंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल लिमिटेड में भर्ती कराया गया है. अधिक जानकारी का इंतजार है. भट्टाचार्य को सांस लेने में दिक्क्त के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री के इलाज पर नजर रखने के लिए चिकित्सकों का एक पांच सदस्यी बोर्ड का गठन किया गया है. 

अस्पताल में भर्ती किये जाने के बाद से उनके स्वास्थ्य में सुधार है, हालांकि उनका हीमोग्लोबिन काउंट कम है. रक्त चाप गिरने के बाद उन्हें सघन चिकित्सा कक्ष(आईसीसीयू)में शिफ्ट किया गया था.

इसे भी पढ़ें:गजब! चंद्रयान-2 की शानदार तस्वीर इस आर्टिस्ट ने नाखून पर उकेरी, तस्वीर हैरान कर देगी

बता दें बुद्धदेव भट्टाचार्य मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो के सदस्य है. वो 2000 से 2011 तक पश्चिम बंगाल की कमान संभाली चुके है. बुद्धदेव भट्टाचार्य 14 मई 2011 तक जाधवपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे. 24 साल विधायक रहने के बाद वो अपनी ही सरकार के पूर्व मुख्य सचिव मनीष गुप्ता से हार गए. वो अपने ही विधानसभा क्षेत्र से हारने वाले पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री हैं.

First Published : 06 Sep 2019, 09:08:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो