logo-image

फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर और वनकर्मी रिश्वत लेते गिरफ्तार, आवास से मिले 99 लाख नगद

फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर और वनकर्मी रिश्वत लेते गिरफ्तार, आवास से मिले 99 लाख नगद

Updated on: 27 May 2022, 12:00 AM

रांची:

एंटी करप्शन ब्यूरो ने चाईबासा के मनोहरपुर प्रखंड में वन विभाग के रेंज ऑफिसर विजय कुमार और उनके कंप्यूटर ऑपरेटर मनीष पोद्दार को एक व्यक्ति से रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एसीबी ने रेंज ऑफिसर के सरकारी आवास की तलाशी के दौरान 99 लाख रुपये भी बरामद किये हैं। एसीबी की प्रारंभिक पूछताछ के दौरान रेंज ऑफिसर इन रुपयों के स्रोत के बारे में जानकारी नहीं दे सके।

रेंज ऑफिसर विजय कुमार मनोहरपुर के कोयना प्रक्षेत्र, पोड़ाहाट, आनंदपुर एवं सोंगरा चक्रधरपुर वन क्षेत्र के सबसे बड़े ऑफिसर हैं। बताया गया है कि मनोहरपुर निवासी गणेश प्रामाणिक लकड़ी का एक पुराना पलंग जमशेदपुर ले जाना चाहते थे, लेकिन इसके एवज में कानून का हवाला देकर उनसे ढाई हजार रुपये रिश्वत की मांग की गयी थी। उन्होंने एसीबी से इसकी शिकायत की। गुरुवार को उन्होंने जैसे ही उनके कंप्यूटर ऑपरेटर मनीष पोद्दार को रिश्वत दी, योजना के मुताबिक एसीबी से उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद रेंज ऑफिसर के आवास की तलाशी ली गयी, जहां से नगद राशि बरामद की गयी। एसीबी ने दोनों को गिरफ्तार कर जमशेदपुर लाया है। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.