logo-image

वन विभाग, एमसीजी ने गुरुग्राम में 9 अवैध फार्महाउस, ढांचे को गिराया

वन विभाग, एमसीजी ने गुरुग्राम में 9 अवैध फार्महाउस, ढांचे को गिराया

Updated on: 26 Aug 2021, 08:55 PM

गुरुग्राम:

जिला वन विभाग और गुरुग्राम नगर निगम (एमसीजी) की संयुक्त टीम ने लगातार दूसरे दिन गुरुग्राम के ग्वाल पहाड़ी इलाके में बने नौ अवैध फार्महाउस और रेयान एन्क्लेव और श्रीराम में अवैध निर्माण को भी ध्वस्त कर दिया।

गुरुवार को वन विभाग की टीम रेंज अधिकारी करमबीर मलिक और एमसीजी के सहायक अभियंता (प्रवर्तन) संजोग शर्मा के नेतृत्व में तीन जेसीबी के साथ ग्वाल पहाड़ी इलाके में पहुंची और नौ अवैध फार्महाउस को तोड़ा।

इनमें से एक फार्महाउस में नर्सरी चलाई जा रही थी। टीम ने इन फार्महाउसोंकी चारदीवारी और कमरों आदि के निर्माण को तोड़ा गया है।

टीम ने फार्महाउस की चारदीवारी और अन्य ढांचों को ध्वस्त कर दिया। तोड़फोड़ अभियान के दौरान एमसीजी के कनिष्ठ इंजीनियर महबूब अली और हरिओम और पटवारी सुनील भी मौजूद थे।

इसके अलावा जोन-4 क्षेत्र के भोंडसी स्थित रेयान एन्क्लेव और श्रीराम एन्क्लेव में अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ कार्रवाई जारी है। संयुक्त आयुक्त-4 सुमित कुमार के निर्देश पर टीम ने यहां 5 निमार्णाधीन मकान, एक दर्जन चारदीवारी और 15 डीपीसी स्तर के अवैध निर्माणो को ध्वस्त कर दिया है।

एमसीजी कमिश्नर मुकेश कुमार आहूजा के मुताबिक एमसीजी की सीमा के भीतर अनाधिकृत निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

एमसीजी आयुक्त ने कहा, अवैध निर्माण को रोकने के लिए भविष्य में भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। विभाग की कई प्रवर्तन टीमें अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए चार क्षेत्रों में काम कर रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.