logo-image

वन विभाग, एमसीजी ने गुरुग्राम में चार दर्जन अवैध फार्महाउस को किया ध्वस्त

वन विभाग, एमसीजी ने गुरुग्राम में चार दर्जन अवैध फार्महाउस को किया ध्वस्त

Updated on: 26 Aug 2021, 12:10 AM

गुरुग्राम:

जिला वन विभाग और गुरुग्राम नगर निगम (एमसीजी) की एक संयुक्त टीम ने गुरुग्राम के ग्वाल पहाड़ी इलाके में बने चार दर्जन अवैध फार्महाउसों को ध्वस्त कर दिया।

अधिकारियों के अनुसार यह कार्रवाई वन विभाग द्वारा जारी आदेशों के अनुपालन में की गई है।

बुधवार को वन विभाग की टीम रेंज अधिकारी करमबीर मलिक और एमसीजी के सहायक इंजीनियर (प्रवर्तन) संजोग शर्मा के नेतृत्व में तीन जेसीबी लेकर ग्वाल पहाड़ी इलाके में पहुंची और अवैध ढांचों को तोड़ा।

टीम ने फार्महाउस की चारदीवारी और अन्य ढांचों को ध्वस्त कर दिया है। तोड़फोड़ अभियान के दौरान एमसीजी के कनिष्ठ अभियंता महबूब अली और हरिओम और पटवारी सुनील भी मौजूद थे।

इसके अलावा एमसीजी के जोन-4 क्षेत्र में भी अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ कार्रवाई जारी है। सीएम विंडो के माध्यम से मिली एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जोन-4 क्षेत्र की प्रवर्तन टीम ने बुधवार को निर्वाण में आम सड़क पर से कब्जा हटा लिया है।

एमसीजी के एक बयान में कहा गया है, एमसीजी आयुक्त मुकेश कुमार आहूजा के निर्देश पर गठित प्रवर्तन दल अपने-अपने क्षेत्रों में अनधिकृत निर्माण, अवैध अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.