logo-image

भोपाल में 15 करोड़ की जमीन मुक्त कराई गई

भोपाल में 15 करोड़ की जमीन मुक्त कराई गई

Updated on: 04 Oct 2021, 10:25 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ मुहिम जारी है। सोमवार को कई अवैध निर्माणों को जमींदोज कर लगभग 15 करोड़ रुपए की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर अवैध निर्माण और अवैध कालोनियां हटाने का बड़ा अभियान चलाया गया। इस अभियान में सोमवार को करीब 15 करोड़ रुपए की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है।

एडीएम दिलीप यादव ने बताया कि जिला प्रशासन एवं नगर निगम की संयुक्त टीम द्वारा भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की गई। जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को ग्राम कालापानी में सदरूद्दीन द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर एक बड़ा मकान, एक कच्चा मकान, दो बड़े वेयर हाउस, 11 दुकानें, लगभग पांच एकड़ भूमि पर बाउंड्रीवाल और पशुओं का बाड़ा बनाया गया था। संयुक्त टीम द्वारा अतिक्रमित उक्त भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है। अतिक्रमण से मुक्त कराई गई शासकीय भूमि की बाजार मूल्य से अनुमानित कीमत 15 करोड़ रुपए है।

ज्ञात हो कि राज्य के अलग-अलग हिस्सों में माफियाओं और अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ मुहिम चलाई जा रही है। इंदौर, जबलपुर और भोपाल में अतिक्रमणों को तोड़ा कर हटाया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.