logo-image

Russia-Ukraine विवाद पर विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला- दुनिया एक और संघर्ष नहीं चाहती

रूस-यूक्रेन विवाद ( Russia-Ukraine tensions ) में लगातार बदल रहे हालातों के बीच विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ( Foreign Secy on Russia-Ukraine ) ने मंगलवार को कहा ​कि आज सुबह हमने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक बयान में कहा है कि हम बहुत स्पष्ट हैं कि तनाव कम होना चाहिए.

Updated on: 22 Feb 2022, 06:44 PM

नई दिल्ली:

रूस-यूक्रेन विवाद ( Russia-Ukraine tensions ) में लगातार बदल रहे हालातों के बीच विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ( Foreign Secy on Russia-Ukraine ) ने मंगलवार को कहा ​कि आज सुबह हमने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक बयान में कहा है कि हम बहुत स्पष्ट हैं कि तनाव कम होना चाहिए. दुनिया एक और संघर्ष नहीं चाहती। कूटनीति से ऐसा सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने का एकमात्र तरीका है जो सभी को स्वीकार्य हो. इसके साथ ही श्रंगला ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान को 2,500 मीट्रिक टन गेहूं की पहली खेप रवाना की। इस खेप को विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और भारत में अफगानिस्तान के राजदूत फरीद मामुंदजई ने झंडी दिखाकर रवाना किया. 

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि अफगानिस्तान के लोगों के साथ भारत के ऐतिहासिक संबंध रहे हैं। इन संबंधों को ध्यान में रखते हुए भारत ने अफगानिस्तान के लोगों को 50,000 टन गेंहू के रूप में मानवीय समर्थन देने का फैसला किया है। यह 2500 टन की पहली खेप है। ये ट्रक अफगानिस्तान से आए हैं.