News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

जम्मू कश्मीर में उरी हमले को लेकर दो लोग गिरफ्तार, भारत ने पाकिस्तान को सौंपे सबूत

जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले को लेकर भारतीय विदेश सचिव ने पाकिस्तानी हाई कमिश्नर अब्दुल बासित को तलब किया

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 27 Sep 2016, 06:36:58 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले को लेकर भारतीय विदेश सचिव ने पाकिस्तानी हाई कमिश्नर अब्दुल बासित को बुलाकर उरी हमले में सीमा पार से आतंकवादियों के होने के सबूत सौंपे और उन्हें बताया कि पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ में मदद कर रहे दो गाइडों को ग्रामीणों ने पकड़ा है जो अब सुरक्षा एजेंसियों के कब्जे में है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप के मुताबिक पकड़े गए दोनों ही गाइड यासीन खुर्शीद और फैजल हुसैन अवान पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद के रहने वाले हैं। शुरुआती पूछताछ में उरी हमले में मारे गए एक आतंकी की भी पहचान हुई है जिसका नाम हाफिज अहमद बताया जा रहा है और वो भी पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद का रहने वाला था।

 

 पकड़े गए दोनों आरोपियों से उरी हमले के हैंडलर्स के बारे में भी पता चला है जिससे ये साबित होता है कि भारत के खिलाफ पाकिस्तानी आतंकियों ने ही उरी हमले को अंजाम दिया था। गौरतलब है कि इससे पहले भी पाकिस्तानी हाई कमिश्नर अब्दुल बासित को बुलाकर विदेश मंत्रालयन ने उरी हमले में मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान में बने सामान और दवाईयां का सबूत सौंपा था जिसे पाकिस्तान ने अपर्याप्त बता दिया था।

वहीं दूसरी तरफ यूएन के 71 वें अधिवेशन में सुषमा स्वराज भी कह चुकी हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत के पास बहादुर अली के तौर पर जिंदा सबूत है।

 यहां एक बात जानना जरूरी है कि भारत ने साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले और इसी साल पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले में भी पाकिस्तान को कई सबूत सौंपे लेकिन पाकिस्तान ने उस पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं की है

First Published : 27 Sep 2016, 06:21:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो