logo-image

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पहली ट्वीट कर सुषमा स्वराज की करी तारीफ

एस जयशंकर ने विदेश मंत्री का पद संभालने के साथ ही पहला ट्वीट कर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ की है.

Updated on: 01 Jun 2019, 11:29 AM

highlights

  • विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पहला ट्वीट कर कहा शुक्रिया.
  • सुषमा स्वराज के पदचिन्हों पर चलने की बात की.
  • कूटनीतिक स्तर पर कई मोर्चे फतह किए हैं एस जयशंकर ने.

नई दिल्ली.:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के मंत्रिमंडल के सबसे बड़े सरप्राइज साबित हुए एस जयशंकर ने विदेश मंत्री का पद संभालने के साथ ही पहला ट्वीट कर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ की है. जयशंकर (S Jaishankar) ने अपने ट्वीट में भूतपूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj ) के किए हुए कामों को ही आगे ले जाने की बात कही है. गौरतलब है कि पूर्व विदेश सचिव को न सिर्फ मंत्रिमंडल में शामिल करना, बल्कि विदेश मंत्री बनाकर पीएन नरेंद्र मोदी ने सबको चौंका दिया था.

यह भी पढ़ेंः सोनिया गांधी ही बनी रहेंगी कांग्रेस संसदीय दल की अध्‍यक्ष, बैठक में हुआ फैसला

शुभकामनाओं के लिए कहा शुक्रिया
एस जयशंकर ने विदेश मंत्री बनने पर मिली शुभकामनाओं के लिए सबको शुक्रिया बोला है. उन्होंने ट्वीट (Tweet) किया, 'मेरा पहला ट्वीट-आप सभी का शुभकामना संदेशों के लिए शुक्रिया! महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के बाद से गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. सुषमा स्वराज जी के पदचिह्नों पर चलना बहुत गर्व से भरा हुआ अहसास है.'

यह भी पढ़ेंः नए HRD Minister Ramesh Pokhriyal फंसे इस विवाद में, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

विशेषज्ञ को सौंपी जिम्मेदारी
गौरतलब है कि जयशंकर आईएफएस (IFS) रहे हैं और कई देशों में कूटनीति (Diplomacy) से जुड़े महत्वपूर्ण कामों को सफलतापूर्वक अंजाम दे नाम कमा चुके हैं. विदेश मामलों की उनकी गहरी समझ को देखते हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) भी उन्हें विदेश सचिव की जिम्मेदारी देना चाहते थे. हालांकि, मोदी सरकार में उन्हें विदेश सचिव (Foreign Secretary) की जिम्मेदारी दी गई और जब दूसरी बार मोदी सरकार बनी तो पीएम मोदी ने सीधे उन्हें विदेश मंत्री ही बना दिया. इस तरह पीएम मोदी ने विशेषज्ञ को वरीयता दी है.