News Nation Logo
Banner

मौसम विभाग की भविष्यवाणी- इन राज्यों में 28 अगस्त तक होगी भारी वर्षा

आईएमडी ने अपने नये मौसम पूर्वानुमान में बताया कि पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 27 अगस्त तक भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 24 Aug 2021, 11:05:38 PM
India Meteorological Department

भारत मौसम विज्ञान विभाग (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अगले 5 दिनों में उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत और पश्चिमी तट पर हल्की बारिश जारी रहने की संभावना है
  • देश के पूर्वी हिस्से में अगले 3 दिनों के दौरान बिजली गिरने के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना
  • उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 27 अगस्त तक भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है

नई दिल्ली:

मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार उत्तर पूर्वी इलाकों में बारिश 27 अगस्त तक जारी रह सकती है. इसमें  हिमालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम आदि जगहे शामिल हैं. साथ ही मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा की भी भविष्यवाणी की है. अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु में और 26-28 अगस्त को केरल और माहे में छिटपुट भारी वर्षा के साथ छिटपुट रूप से अलग-अलग एरिया में बारिश की भविष्यवाणी की गई है. देश के पूर्वी हिस्से में अगले 3 दिनों के दौरान बिजली गिरने के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. अगले 5 दिनों में उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत और पश्चिमी तट पर हल्की बारिश जारी रहने की संभावना है. यूपी, एनसीआर के कुछ हिस्सों में आंधी, बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ेः कोलकाता में 5 शिक्षिकाओं ने तबादला आदेश को लेकर किया आत्महत्या का प्रयास

आईएमडी ने अपने नये मौसम पूर्वानुमान में बताया कि पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 27 अगस्त तक भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. अगल-अलग जगहों पर भी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि 24 और 25 अगस्त के दौरान असम और मेघालय में भी अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है. अपडेट के अनुसार 27 अगस्त तक बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी वर्षा के साथ अलग-अलग एरिया में वर्षा की संभावना है. 

यह भी पढ़ेः राहुल गांधी के आरोपों पर स्मृति ईरानी का पलटवार, कही ये बड़ी बात

मौसम विभाग ने ट्विटर करते हुए कहा कि अगले दो घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश और NCR के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी. अगले दिनों NCR (दादरी) नजीबाबाद, बिजनौर, अमरोहा, पिलाखुआ, सहसवान, सिकंदर राव, हाथरस, इगलास, अलीगढ़, खैर, गभाना, जट्टारी, मथुरा (यूपी) के आसपास और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी. मानसून 25 अगस्त तक हिमालय की तलहटी के करीब चलने की संभावना है और 26 अगस्त तक वहां बनी रहेगी. 27 अगस्त को पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवात बनने के कारण पूर्वी छोर पर 27 अगस्त से दक्षिण की ओर बढ़ने की संभावना है. विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व भारत की ओर तेज दक्षिण/दक्षिण-पश्चिम हवाएं 25 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है.

First Published : 24 Aug 2021, 11:05:38 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो