logo-image

गुरुग्राम में 42 एकड़ जमीन पर बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर

गुरुग्राम में 42 एकड़ जमीन पर बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर

Updated on: 06 Oct 2021, 09:25 PM

गुरुग्राम:

गुरुग्राम के सेक्टर-33 में 42 एकड़ भूमि पर ट्रांसपोर्ट नगर विकसित करने के लिए एक लेआउट योजना को मंजूरी दी गई है।

चालू होने के बाद ट्रांसपोर्टरों को प्लॉट आवंटित किए जाएंगे, जिससे 250 से अधिक ट्रांसपोर्टरों को फायदा होगा।

16 सितंबर को नगर योजनाकार की ओर से ले-आउट प्लान को मंजूरी देते हुए जमीन की माप करने के निर्देश दिए गए थे।

योजना के तहत 201 प्लॉट पर चार वर्कशॉप, 10 रिपेयर शॉप, दो शॉप-कम-ऑफिस, चार रिपेयर शॉप स्टोर हैं। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट नगर में क्लीनिक के अलावा आठ दुकानें, तीन सर्विस सेंटर, तीन रेस्टोरेंट, एक दो मंजिला ढाबा, यूनियन कार्यालय, ट्रक पार्किं ग, तीन गोदाम, धर्मशाला, बैंक और पेट्रोल पंप भी स्थापित किए जाएंगे।

इन भूखंडों का आकार 143 से 5,860 वर्ग मीटर तक होगा।

टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अधिकारियों के मुताबिक सेक्टर-33 में ट्रांसपोर्ट नगर के लिए 92 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था, लेकिन अतिक्रमण के बाद 42 एकड़ जमीन ही बची है।

कब्जे वाली जगहों पर कई मकान भी बन गए हैं।

टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ट्रांसपोर्ट नगर के संबंध में शहर में ट्रांसपोर्टरों का एक सर्वेक्षण किया गया है। ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भूमि को मापने के बाद, इसे हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) को सौंप दिया जाएगा, ताकि बाद में बिजली, पानी, सड़क आदि प्रदान करके आवंटन प्रक्रिया शुरू कर सके। इससे शहर के ट्रांसपोर्टरों को काफी फायदा होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.