logo-image

जितेंद्र सिंह ने कहा, श्रीनगर में पहली बार हुई बीजेपी राज्य कार्यकारिणी की बैठक

जितेंद्र सिंह ने कहा, 'भारत के इतिहास में पहली बार श्रीनगर में बीजेपी के राष्ट्रयी कार्यकारिणी की बैठक होगी। यह बैठक पार्टी के लिए मील की पत्थर साबित होगी।'

Updated on: 28 Oct 2017, 07:47 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राज्य कार्यकारिणी की बैठक इस बार जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में जारी है। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में मंत्री जितेंद्र सिंह ने दी।

जितेंद्र सिंह ने कहा, 'भारत के इतिहास में पहली बार श्रीनगर में बीजेपी राज्य कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। यह बैठक पार्टी के लिए मील की पत्थर साबित होगी।' यह बैठक रविवार तक चलेगी।

हाल ही में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में संपन्न हुई थी। इस बैठक में मोदी ने सौभाग्य योजना को लॉन्च किया था। योजना का मकसद मार्च 2019 तक हर घर में बिजली पहुंचाना और गरीबों को मुफ्त कनेक्शन देने का वादा किया गया था।।

पहले कब हुई थी कार्यकारिणी की बैठक

हाल ही में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में 24 सिंतबर को संपन्न हुई थी। यह बैठक दो दिनों तक चली थी। बैठक में  बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेता, सांसद और राज्यों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था।

बैठक के दिन (24 सिंतबर) दीन दयाल उपाध्याय का जन्म दिवस भी था। अंतिम दिन पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था।

इसे भी पढ़ेंः मोदी ने लॉन्च किया सौभाग्य योजना, मार्च 2019 तक घर होगा बिजली से रोशन, गरीबों को मुफ्त कनेक्शन

पीएम ने बताया था कि 'प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना' के लिए सरकार 16,320 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसमें 12,320 करोड़ रुपये सीधे बजट से दिए जाएंगे। इस योजना को 31 मार्च 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने इस योजना का ऐलान किया था। इस योजना के तहत करीब ढाई करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें