logo-image

अचानक छाया कोहरा, गाड़ियों की रफ्तार पर लगी रोक, कई ट्रेनें हुईं लेट, देखें यहां पूरी लिस्ट

स्टेशन और यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, सड़कों पर इतना कोहरा छा गया है कि वाहनों की रफ्तार पर लगाम लग गई है.

Updated on: 12 Jan 2024, 07:56 AM

नई दिल्ली:

देश के कई हिस्सों में जबरदस्त ठंड पड़ रही है. इसके अलावा कई इलाकों में घना कोहरा भी देखने को मिल रहा है, जिससे यातायात काफी बाधित हुआ है. घने कोहरे के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं. अगर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों की बात करें तो लगभग सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से तीन से चार घंटे की देरी से चल रही हैं. ऐसे में स्टेशन और यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, सड़कों पर इतना कोहरा छा गया है कि वाहनों की रफ्तार पर लगाम लग गई है. इस संबंध में भारतीय रेलवे ने एक लिस्ट जारी की है, जिससे पता चलता है कि कई ट्रेनें काफी लेट हैं. इसमें वाराणसी नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से चल रही है.राजेंद्रनगर नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 1 आवर्स की देरी से चल रही है.

 

अचानक दिल्ली-एनसीआर में छाया कोहरा

आपको बता दें कि यह कोहरा देर रात तक देखने को नहीं मिला था लेकिन सुबह 3 बजे से कई हिस्सों में अचानक कोहरा छा गया है. इस समय नोएडा की बात करें तो यहां की सड़कें पूरी तरह से कोहरे से ढकी हुई हैं. कोहरा इतना भीषण है कि 100 मीटर की दूरी पर भी कुछ दिखाई नहीं दे रहा है. वहीं, देश के अन्य राज्यों की बात करें तो हाड़ कंपा देने वाली ठंड के साथ हल्का कोहरा देखने को मिल रहा है. इसके अलावा दिल्ली और एनसीआर के तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 6 डिग्री आंका गया है. हालांकि, मौसम रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिनों के बाद देश की राजधानी समेत कई इलाकों के तापमान में काफी सुधार हो सकता है लेकिन फिलहाल तो तापमान कुछ इसी प्रकार से होंगे.

क्या बिहार के मौसम का हाल?

साथ ही बिहार के तापमान की बात करें तो यहां के लोग इस समय ठंड की मार झेल रहे हैं. दो से तीन दिनों में राजधानी पटना समेत राज्य के न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री की गिरावट होने की संभावना है. कई जिलों में पछुआ हवा भी चलने लगी है, जिससे हवा में काफी कनकनी महसूस की जा रही है.