logo-image

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर पड़ा कोहरे का असर, दिल्ली एयरपोर्ट पर फंसे राहुल गांधी समेत कई नेता

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर पड़ा कोहरे का असर, दिल्ली एयरपोर्ट पर फंसे राहुल गांधी समेत कई नेता

Updated on: 14 Jan 2024, 10:24 AM

नई दिल्ली:

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस आज से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत कर रही है. ये यात्रा मणिपुर के थौबल जिले के खोंगजोम से शुरू होगी. भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत सुबह 11.30 बजे होनी है लेकिन इससे पहले कोहरे की वजह से ये यात्रा लेट होती दिख रही है. क्योंकि राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेता अभी दिल्ली में ही हैं. घने कोहरे की वजह से वे अभी तक दिल्ली से उड़ान नहीं भर पाए हैं. घने कोहरे ने सड़क यातायात से साथ-साथ ट्रेन और हवाई सफर पर भी असर डाला है.

राहुल गांधी के साथ पार्टी के कई नेता घंटे भर पहले दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गए. जहां से उन्हें इंडिगो की स्पेशल फ्लाइट से मणिपुर के लिए उड़ान भरनी थी. लेकिन कोहरे के चलते अभी तक राहुल गांधी समेत सभी नेता एयरपोर्ट पर ही फंसे हुए हैं. हालांकि पार्टी महासचिव जयराम रमेश पहले ही इंफाल पहुंच चुके हैं. जबकि पवन खेड़ा, केसी वेणुगोपाल समेत कई नेता अभी भी एयरपोर्ट पर ही मौजूद हैं.

67 दिन चलेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज यानी 14 जनवरी 2024 से शुरू हो रही है. 67 दिनों तक चलने वाली ये यात्रा 15 राज्यों के 110 जिलों से होकर 6700 किलोमीटर का सफर तय कर मुंबई पहुंचकर समाप्त होगी.

कोहरे के चलते 7 उड़ानें जयपुर डायवर्ट

एयरपोर्ट के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, घने कोहरे और खराब मौसम के चलते कई फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह 4.30 बजे से लेकर 7.30 बजे तक दिल्ली आने वाले कुल 7 विमानों को जयपुर डायवर्ट करना पड़ा जबकि एक विमान को मुंबई भेजा गया है.