News Nation Logo
Banner

असम में बाढ़ ने मचाई भारी तबाही, 28 लाख लोग प्रभावित और 107 ने गंवाई जान, पीएम मोदी ने मदद का दिया भरोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने असम (Assam) में बाढ़ (Flood) के कारण पैदा हुए हालात से निपटने के लिए रविवार को राज्य को हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया. इस बाढ़ के कारण इस साल अब तक 81 लोगों की मौत हो चुकी है.

Bhasha | Updated on: 19 Jul 2020, 06:04:40 PM
assam flood

असम में बाढ़ ने मचाई तबाही (Photo Credit: @SURESHBORAH4)

गुवाहाटी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने असम (Assam) में बाढ़ (Flood) के कारण पैदा हुए हालात से निपटने के लिए रविवार को राज्य को हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया. इस बाढ़ के कारण इस साल अब तक 81 लोगों की मौत हो चुकी है. मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से फोन पर बाढ़ संबंधी हालात को लेकर चर्चा की. उन्होंने कोविड-19 संबंधी स्थिति और ऑयल इंडिया के बागजान गैस कुएं में आग बुझाने के जारी प्रयासों की भी जानकारी ली.

सोनोवाल ने ट्वीट किया, ‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह फोन पर बातचीत करके असम में बाढ़, कोविड-19 संबंधी हालात और बागजान तेल कुएं में आग संबंधी स्थिति की जानकारी ली.’ उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने राज्य के प्रति चिंता एवं लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की और हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया.’

इसे भी पढ़ें:अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट चाहता है विश्व हिन्दू परिषद

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि सोनोवाल ने लोगों के सामने आ रही समस्याओं से निपटने के लिए राज्य में अब तक उठाए गए कदमों के बारे में मोदी को सूचित किया. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सुबह अपने बुलिटेन में बताया कि इस वर्ष बाढ़ और भूस्खलन से राज्य में 107 लोगों की मौत हो चुकी है.

और पढ़ें:पायलट को सिंधिया के नक्शे कदम पर नहीं जाना चाहिए, कांग्रेस में भविष्य है : दिग्विजय सिंह

इनमें से 81 लोगों की मौत बाढ़ संबंधी घटनाओं और 26 लोगों की मौत भूस्खलनों के कारण हुई. असम के 33 जिलों में से 26 जिलों में 27 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं और कई स्थानों पर मकान, फसलें, सड़क एवं पुल तबाह हो गए. असम में कोरोना वायरस संक्रमण के 22,981 मामले सामने आ चुके है. इनमें से केवल गुवाहाटी शहर में 10,503 मामले सामने आए हैं. राज्य में संक्रमण के कारण 53 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच, असम में ऑयल इंडिया लिमिटेड के क्षतिग्रस्त बागजान गैस कुएं से पिछले 54 दिन से अनियंत्रित तरीके से गैस रिसाव हो रहा है. इसमें 9 जून को आग लग गई थी.

First Published : 19 Jul 2020, 05:44:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो