logo-image

कृष्णा नदी में आया बाढ़ का पानी

कृष्णा नदी में आया बाढ़ का पानी

Updated on: 07 Aug 2021, 02:45 PM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एपीएसडीएमए) के आयुक्त के. कन्नबाबू ने शनिवार को कहा कि कृष्णा नदी में बाढ़ का पानी कम हो गया है। हालांकि, कृष्णा नदी के किनारे रहने वाले लोगों खासकर कृष्णा और गुंटूर जिलों में को सावधान रहने की जरूरत है।

पुलीचिंताला परियोजना का 16वां गेट गुरुवार तड़के टूट जाने के बाद जब फ्लडगेट खोले जा रहे थे तो पूरे इलाके में भारी जलप्रलय देखा गया। तड़के करीब साढ़े तीन बजे फाटकों को उठाने के दौरान हाइड्रोलिक गर्डर टूट गया।

कन्नबाबू ने शनिवार को कहा, प्रकाशम बैराज पर पहले स्तर के खतरे का अलर्ट वापस ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा बाढ़ का पानी 2.6 लाख क्यूसेक है जबकि पुलीचिंतला परियोजना में यह 84,780 क्यूसेक है।

नदी से करीब छह लाख क्यूसेक बाढ़ का पानी समुद्र में छोड़ा गया है।

हालांकि, कन्नाबाबू ने लोगों को बाढ़ पूरी तरह से कम होने तक सतर्क रहने की सलाह दी।

लोगों को नाव, मोटर बोट और स्टीमर पर नदी में यात्रा करने से बचने के लिए सावधान किया गया है, जिसमें तैराकी से परहेज करना, स्नान करना, मछली पकड़ना या मवेशियों, भेड़ या बकरियों को नदी में जाने देना शामिल है।

इस बीच आंध्र प्रदेश सरकार स्टॉप लॉक गेट लगाने की दिशा में काम कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.