News Nation Logo

Flood in India Live Updates: दिल्ली में खतरे के निशान पर बह रही हैं यमुना

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 19 Aug 2019, 11:54:14 AM
Flood in India

नई दिल्ली:  

Flood in India: भारी बारिश और बाढ़ से भारत के कई राज्यों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अब तक करीब 28 लोगों की मौत हो गई जबकि 22 लोगों के लापतो होने की खबर है. इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में भी बाढ़ का खतरा लगातार मंडरा रहा है. यमुना और उसकी सहायक नदियों के जलस्तर बढ़ने से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है. जबकि उत्तरकाशी में बादल फट गया और 9 लोगों की मौत हो गई.
वहीं कर्नाटक और महाराष्ट्र में भी अभी हालात ठीक नहीं है इसके अलावा केरल में भी बाढ़ ने तबाही मचा रखी है.

LIVE Scroll Down to ready more updates

Delhi: दिल्ली के लोहा पुल पर हुआ वाहनों का आना जाना बंद. दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान के पास बह रही हैं.



Jammu Kashmir: तवी नदी के जल स्तर में अचानक वृद्धि के बाद JAMMU में एक पुल के पास फंसने के बाद दो और व्यक्तियों को बचाया गया है.



Uttarakhand: बादल फटने के बाद उत्तरकाशीई के मकुड़ी गांव में बाढ़ से 4 लोगों की मौत हो गई है. बाढ़ में फंसे लोगों में से 3 को बचा लिया गया है जबकि 1 लापता है.



Jammu And Kashmir: तवी नदी के जल स्तर में अचानक वृद्धि के बाद JAMMU में एक पुल के पास फंस जाने से दो व्यक्तियों को बचा लिया गया है. बचाव अभियान अभी भी जारी है.



Flood in Punjab: पंजाब के जालंधर के फिल्लौर में 7 गांव बाढ़ से डूब गए हैं.



भारी बारिश ने मचाई तबाही: द्वादा में हनोगी मंदिर के पास सड़क भारी बारिश के बाद क्षतिग्रस्त हो गई।



उत्तराखंड, उत्तरकाशी में मोरी तहसील में बादल फटने से 17 लोगों की मौत हो गई है. इस बात की पुष्टि आपदा प्रबंधन के सचिव S A Murugesan ने की है.



भारी बारिश ने पूरे भारत में तबाही मचा कर रखी है. Shimla के चबा क्षेत्र में सतलुज नदी पर बने फुटब्रिज गिर गया. इस पुल से शकरा, बालदी, बिंदला और जेडवी गाँव को कनेक्टिविटी मिलती थी. 



First Published : 19 Aug 2019, 11:09:10 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.