News Nation Logo
Banner

मुंबई में तेज बारिश की वजह से हवाई यात्रा पर 'ब्रेक', 30 मिनट देरी से उड़ान भर रही फ्लाइट्स

मुंबई में लगातार बारिश से लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है. गाड़ियां जहां जल जमाव की वजह से जाम में फंसी हुई है. वहीं हवाई सेवा भी प्रभावित हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 27 Jul 2019, 12:00:14 AM
बारिश की वजह से उड़ान प्रभावित (फाइल फोटो)

बारिश की वजह से उड़ान प्रभावित (फाइल फोटो)

highlights

  • मुबंई में भारी बारिश की वजह से उड़ान प्रभावित
  • 30 मिनट की देरी से उड़ान भर रही फ्लाइट्स
  • तीन जिलों रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिये 'ऑरेंज अलर्ट

नई दिल्ली:

मुंबई में लगातार बारिश से लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है. गाड़ियां जहां जल जमाव की वजह से जाम में फंसी हुई है. वहीं हवाई सेवा भी प्रभावित हो रही है. मुंबई से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स 30 मिनट की देरी से चल रही है. छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (एमआईएएल) के जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक पिछले 2 घंटों से भारी बारिश के कारण उड़ानें औसतन 30 मिनट देरी से चल रही हैं. जानकारी के मुताबिक 17 उड़ानों का रास्ता डाइवर्ट किया गया है. 

मौसम विभाग ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के तीन जिलों रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिये 'ऑरेंज अलर्ट' जारी करते हुए अगले 24 घंटों में मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. ऑरेंज अलर्ट इसलिए जारी किया जाता है कि ताकि प्राधिकरी जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार रहें.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'हमने रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट प्राधिकारियों को तैयारियों के लिए सचेत करने, जबकि रेड अलर्ट खराब हालात के मद्देनजर उन्हें कार्रवाई करने का निर्देश देने के लिए होता है.'

इसे भी पढ़ें:बजरंग दल और VHP ने ओवैसी के खिलाफ पुलिस में दर्ज करायी शिकायत, जानें क्यों

अधिकारी ने कहा, 'मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है जबकि पालघर जिले के छिटपुट इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है.'
मुंबई में पिछले दो दिन से बारिश हो रही है जिसकी वजह से शहर के सियोन, माटुंगा, माहिम, अंधेरी, मलाड और डहीसार समेत कई इलाकों में जलभराव और जाम की समस्या उत्पन्न हो गई है.

First Published : 26 Jul 2019, 08:44:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×