logo-image

कानूनी सोने की जब्ती के खिलाफ 5 श्रीलंकाई मद्रास हाईकोर्ट जाएंगे

कानूनी सोने की जब्ती के खिलाफ 5 श्रीलंकाई मद्रास हाईकोर्ट जाएंगे

Updated on: 14 Jun 2022, 10:40 PM

चेन्नई:

चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के ट्रांजिट लाउंज में मौजूद पांच श्रीलंकाई नागरिकों ने कहा कि वे सीमा शुल्क विभाग द्वारा जब्त की गई सात किलोग्राम वजनी सोने की छड़ों को वापस पाने के लिए मद्रास हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

उन्होंने कहा कि दुबई से कोलंबो तक भारत से होते हुए वे जब चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे, तब सीमा शुल्क अधिकारी ने कथित तौर पर उनके कानूनी रूप से घोषित सोने को जब्त कर लिया।

पांच श्रीलंकाई लोगों में से एक एहसानुल हक ने कहा, हम पिछले 12 दिनों से चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हैं। हमने कानूनी रूप से लाए गए अपने सोने को वापस लेने का फैसला किया है, जिसे भारतीय सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने हमसे जबरन ले लिया था।

उन्होंने कहा, हम अपने भोजन के लिए हवाईअड्डे पर अपना पैसा खर्च कर रहे हैं। चूंकि हम योजना के अनुसार कोलंबो नहीं पहुंचे, वहां हमारे दोस्तों ने वहां हवाईअड्डे पर हमारे बारे में पूछताछ की और फिर पता चला कि हम चेन्नई में हैं। हमारा एक श्रीलंकाई मित्र जो यहां हमारी जांच करने आए थे, वहीं रुक गए और यहां एक वकील से संपर्क किया।

हक के अनुसार, सभी पांचों ने खरीद चालान के आधार पर दुबई सीमा शुल्क अधिकारियों को उनके द्वारा लाए गए सोने की मात्रा की घोषणा की थी।

हक ने कहा, हम में से प्रत्येक के पास लगभग 1.398 किलोग्राम सोना था।

पांचों श्रीलंकाई लोगों ने दो जून की सुबह इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान से यहां उड़ान भरी थी।

जब वे दुबई-चेन्नई उड़ान से उतर रहे थे, सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक तरफ खड़े होने के लिए कहा और बाद में उनके मोबाइल फोन, और पासपोर्ट जब्त कर लिया और उन्हें वापस विमान में बैठाया, जबकि अन्य यात्री टरमैक से बस द्वारा टर्मिनल के लिए रवाना हुए।

सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा सोने के बारे में पूछे जाने पर श्रीलंकाई लोगों ने कहा कि उन्होंने इसे दुबई में खरीदा था और दुबई में अधिकारियों को इसकी जानकारी भी दी गई थी।

उनके विरोध के बावजूद सीमा शुल्क अधिकारियों ने उनके व्यक्तियों से सोना जब्त कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.