logo-image

केरल के 5 और युवक आतंकी संगठन IS में शामिल, पुलिस ने की पहचान

कन्नूर के पांच और युवकों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल हो गए है। इस बात का खुलासा केरल पुलिस ने किया है।

Updated on: 02 Nov 2017, 09:18 PM

नई दिल्ली:

कन्नूर के पांच और युवक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल हो गए है। इस बात का खुलासा केरल पुलिस ने किया है

कन्नूर के पुलिस अधीक्षक पी पी सदानंदन ने बताया, 'आतंकी संगठन में शामिल हुए कन्नूर जिले के पांच युवकों की पहचान हो गई है। ये लोग अभी भी सीरिया में लड़ रहें है।'

इन पांचों युवकों की पहचान अब्दुल ग़यूम, शबीर, अब्दुल मानफ़, साफ़वान और सुहेल के रूप में हुई है। यह पांचों युवक जिलों के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले है।

इससे पहले केरल पुलिस ने शुक्रवार को पांच मुस्लिम पुरुषों को गिरफ्तार किया था पुलिस ने इन पांचों का संबंध आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से होने की पुष्टि की थी।

और पढ़ें: मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किए जाने के प्रस्ताव पर चीन का वीटो

इन पांचों में से दो को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था और तीन अन्य को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। ये लोग चकरकाल और कन्नूर के आस-पास के क्षेत्रों से हैं। अधिकारी ने इस बात की भी पुष्टि की कि केरल के पांच अन्य लोग इस साल अफगानिस्तान में मारे गए हैं।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कासरगोड और पलक्कड़ जिलों से कम से कम 21 लोगों के लापता होने की जांच कर रही है। ऐसा अंदेशा जताया जा रहा कि गायब हुए ये लोग आतंकी संगठन में शामिल हो गए है

और पढ़ें: जापान की कंपनी का अनोखा नियम, स्मोक न करने वालों को मिलेगी ज्यादा छुट्टी