News Nation Logo

25 दिन बाद अरुणाचल के जंगल में मिले असम के मजदूरों के पांच शव

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Jul 2022, 09:30:01 PM
Five bodie

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

ईटानगर:   अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती कुरुंग कुमे जिले में 25 दिन पहले एक सड़क निर्माण स्थल से लापता हुए 19 लोगों में असम के श्रमिकों के पांच क्षत-विक्षत शव घने जंगल में पाए गए। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

कुरुंग कुमे के उपायुक्त बेंगिया निघी ने आईएएनएस को फोन पर बताया कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमों को पिछले दो दिनों में हुरी और तपा के बीच घने जंगल में पांच कटे-फटे शव मिले, जबकि एक अन्य मजदूर फुरक नदी में डूब गया और तीन अन्य लापता हैं।

उन्होंने कहा कि शव जंगल के अलग-अलग स्थानों से मिले हैं। हालांकि, पांचों क्षत-विक्षत शवों को वापस नहीं लाया जा सका।

उपायुक्त ने कहा कि इन पांच शवों के साथ इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई।

निघी ने कहा कि इस सप्ताह की शुरूआत में और पिछले सप्ताह, दस श्रमिकों को बहुत बीमार स्थिति में बचाया गया था और वे अब विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

उन्होंने कहा कि पहाड़ी इलाकों में खराब मौसम की वजह से भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर ऑपरेशन ठीक से नहीं चल पाया।

व्यक्तिगत रूप से बचाव अभियान की निगरानी करने वाले निघी ने कहा कि 5 जुलाई को हुरी में अपने परियोजना स्थल शिविर से भागने के बाद, 19 मजबूर जहरीले सांपों और जंगली जानवरों से भरे घने जंगल में प्रवेश कर गए थे।

इसके बाद, कार्यकर्ता अलग-अलग समूहों में बंट गए और अलग-अलग दिशाओं में चले गए।

उन्होंने कहा कि पुलिस और स्थानीय स्वयंसेवकों के साथ एसडीआरएफ की 25 सदस्यीय टीम दामिन सर्कल में लापता लोगों की तलाश में अभियान चला रही है।

असम के सभी निवासियों, 19 श्रमिकों को एक ठेकेदार द्वारा सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा शुरू की गई एक सड़क निर्माण परियोजना के लिए काम करने के लिए लगाया गया था। ग्रामीणों ने कथित तौर पर पुलिस को सूचित किया कि ठेकेदार द्वारा ईद अल-अधा के जश्न के लिए छुट्टी देने से इनकार करने के बाद श्रमिकों ने अपना कार्य स्थल छोड़ दिया।

श्रमिकों ने असम के कोकराझार और धुबरी में अपने घरों को लौटने के लिए एक शॉर्टकट जंगल का रास्ता अपनाया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Jul 2022, 09:30:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.