logo-image

पीएम मोदी के साथ नजर आए अंकित बैयानपुरिया! जानें कौन है ये...

अंकित बैयनपुरिया दरअसल हरियाणा में जन्मे एक फिटनेस प्रेमी है, जो अपने देसी वर्कआउट के लिए जाने जाते हैं. वो एक पूर्व देसी पहलवान हैं, जिनके पिता किसान और मां गृहिणी हैं.

Updated on: 01 Oct 2023, 07:20 PM

नई दिल्ली:

एक अक्टूबर को आयोजित मेगा स्वच्छता अभियान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिस्सा लिया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ, फिटनेस इन्फ्लुएंसर अंकित बैयानपुरिया इस अभियान में शामिल हुए. प्रधानमंत्री मोदी ने इस अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कहा कि, "स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है और हर प्रयास मायने रखता है." इस अभियान से जुड़ा एक वीडियो भी पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें उन्होंने आमजन को संदेश दिया...

इस वीडियो को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा- जब आज पूरा देश स्वच्छता पर ध्यान दे रहा है, तो उन्होंने, अंकित बैयनपुरिया के साथ मिलकर यही किया. न सिर्फ सफाई, बल्कि उन्होंने इसमें फिटनेस और खुशहाली पर भी ध्यान केंद्रीत किया, जिसका मकसद स्वच्छ और स्वस्थ भारत है.

कौन है अंकित बैयनपुरिया?

अंकित बैयनपुरिया दरअसल हरियाणा में जन्मे एक फिटनेस प्रेमी है, जो अपने देसी वर्कआउट के लिए जाने जाते हैं. वो एक पूर्व देसी पहलवान हैं, जिनके पिता किसान और मां गृहिणी हैं. हाल ही में वो सोशल मीडिया पर अपने "75-दिवसीय कठिन चुनौती" के ट्रेंड के लिए खबरों में आए थे, जो पूरी तरह शारीरीक और मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ अनुशासन पर केंद्रित है. 

अंकित बैयनपुरिया का यूट्यूब चैनल भी है, जिसपे बड़ी संख्या में सब्सक्राइबर हैं, जो उनकी फिटनेस वीडियो देखकर प्रेरित होते हैं. वहीं इंस्टाग्राम पर अब उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. बता दें कि "75-दिवसीय कठिन चुनौती" वाले ट्रेंड के वायरल होने के बाद, लोगों के बीच उनकी लोगप्रियता काफी ज्यादा बढ़ गई है. 

महज एक महीने में उनके फॉलोअर्स 10 लाख से बढ़कर 37 लाख तक पहुंच गए हैं, इसपर उनका कहना है कि वो खुद भी इससे काफी ज्यादा हैरान है कि इतने कम समय में उन्होंने 27 लाख फॉलोअर्स बढ़ा लिए हैं. उनका कहना है कि वो लोगों के बहुत ज्यादा आभारी है, उनका लोगों से आग्रह है कि कृपया सभी केवल शारीरिक ताकत बढ़ाने का प्रयास न करें, बल्कि मानसिक शक्ति पर भी ध्यान दें.