logo-image

जम्मू-कश्मीर में 15 से 20 जून तक पहली बार होगा राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

जम्मू-कश्मीर में 15 से 20 जून तक पहली बार होगा राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

Updated on: 03 May 2022, 10:00 AM

जम्मू:

जम्मू और कश्मीर फिल्म विकास परिषद, राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से जम्मू-कश्मीर में पहले राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन करने जा रही है जो 15 से 20 जून तक चलेगी। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

फिल्म महोत्सव, जो सर्वश्रेष्ठ फिल्मों और संगीत, फिल्म निर्माताओं, संगीत कलाकारों, अन्य संबद्ध प्रतिभाओं का संगम होगा, दुनियाभर में उन सबके लिए रचनात्मकता और प्रेरणा का काम करेगा जो लोग जीने, प्यार करने और सांस लेने की इच्छा रखते हैं।

इस फिल्म समारोह का उद्देश्य जम्मू और कश्मीर में फिल्म, संगीत और रचनात्मक इकोसिस्टम के साथ-साथ इसकी प्राकृतिक और सामाजिक-सांस्कृतिक सुंदरता को उजागर करना है।

जम्मू और कश्मीर के पहले राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भारतीय फिल्म निर्माताओं, संगीतकारों और कलाकारों को तीन व्यापक श्रेणियों के तहत कई पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा। महोत्सव के लिए मूल फिल्में - फीचर फिल्म, गैर फीचर फिल्म और फिक्शन, वृत्तचित्र, ओटीटी फिल्म या लघु फिल्में और संगीत वीडियो आमंत्रित किए गए हैं।

फिल्म महोत्सव के दौरान 40 से अधिक पुरस्कार दिए जाएंगे और विजेताओं को उल्लेखित नकद राशि के साथ-साथ एक प्रमाणपत्र और एक पदक/ट्रॉफी प्राप्त होगी।

पुरस्कारों, नियमों और शर्तो की सूची का उल्लेख वेबसाइट फिल्मफ्रीवे डॉट कॉम/एनएफएफजेके पर किया गया है। जबकि प्रविष्टियां इसी वेबसाइट पर जमा की जा सकती हैं। वेबसाइट पर प्रविष्टियां प्राप्त करने की अंतिम तिथि 16 मई, 2022 है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.