logo-image

केरल इकाई के भाकपा में दंपत्ति पर गिरी गाज

केरल इकाई के भाकपा में दंपत्ति पर गिरी गाज

Updated on: 09 Sep 2021, 07:40 PM

तिरुवनंतपुरम:

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी में पहला दंपत्ति- डी. राजा, राष्ट्रीय महासचिव और उनकी पत्नी एनी राजा, नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन वुमन की महासचिव और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य भी हैं। भाकपा की गुरुवार को यहां हुई पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में गाज गिरी।

भाकपा की केरल इकाई एनी द्वारा की गई हालिया टिप्पणी से नाराज है कि केरल पुलिस का एक वर्ग महिलाओं के प्रति राज्य सरकार की स्वीकृत नीति के खिलाफ काम कर रहा है और यह जानबूझकर किया जा रहा है क्योंकि पुलिस में आरएसएस की एक मंडली है।

अपनी बैठक में, राज्य के पार्टी के शीर्ष नेताओं ने राजा के खिलाफ अपना गुस्सा व्यक्त किया, क्योंकि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक ने एनी को उनकी टिप्पणी पर फटकार लगाई थी, लेकिन बाहर मीडिया से बात करते हुए राजा ने एनी का बचाव किया, जिससे राज्य नेतृत्व नाराज हो गया।

केरल में सीपीआई पिनराई विजयन के नेतृत्व वाली वाम सरकार की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी है, जिनके पास गृह मंत्रालय भी है और इसलिए उनकी टिप्पणी ने सीपीआई की केरल इकाई को नाराज कर दिया। इस टिप्पणी ने विजयन को गलत तरीके से उकसाया था और बाद में यहां सक्रिय सोशल मीडिया में यह मजाक का विषय बन गया।

माकपा केरल नेतृत्व ने तब यहां भाकपा नेताओं से कहा था कि उनकी टिप्पणी बेकार थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.