logo-image

वतन वापसी के बाद अभिनंदन पहली बार वायुसेना की वर्दी में नजर आए, देखें तस्वीरें

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान (Wing Commander Abhinandan) वतन वापसी के बाद पहली बार यूनिफॉर्म में नजर आए.

Updated on: 02 Mar 2019, 06:58 PM

नई दिल्ली:

विंग कमांडर अभिनंदन वतन वापसी के बाद पहली बार यूनिफॉर्म में नजर आए. एयरफोर्स के यूनिफॉर्म में अभिनंदन वर्मतान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की.

अभिनंदन जब निर्मला सीतारमण से मिल रहे थे तो उनका चेहरे पर गर्व से चमक रहा था. बिल्कुल एक जवान की तरह वो रक्षामंत्री से मुलाकात की और अपने सेहत की जानकारी दी. इस दौरान वहां पर वायुसेना के कुछ ऑफिसर और अभिनंदन के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे.


आरआर अस्पताल में अभिनंदन से रक्षा मंत्री मिलकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. अभिनंदन उच्च भावना के साथ निर्मला सीतारमण से मिले और खुशी जताई.

बता दें कि शुक्रवार रात 9 बजे पाकिस्तान ने अभिनंदन को वाघा बॉर्डर पर लाया और करीब 9.15 बजे भारत के हवाले कर दिया. भारत की धरती पर अभिनंदन सीना तानकर प्रवेश किए. नीली कोट, ग्रे पैंट और सफेद शर्ट पहने अभिनंदन की अगवानी सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने शून्य रेखा पर की.


बुधवार (27 फरवरी) को नियंत्रण रेखा पर एक हवाई भिड़त में एक मिग-21 विमान ने पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया. लेकिन पायलट अभिनंदन के मिग-21 विमान में आग लग गई और वो पीओके में जा गिरा. जिसके बाद पाकिस्तान ने अभिनंदन को अपने कब्जे में ले लिया था. (अभिनंदन पर पूरी और सबसे बड़ी कवरेज क्लिक कर देखें और पढ़ें)