logo-image

अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद पहली शादी, जम्‍मू की बेटी बनी श्रीगंगानगर की बहू

अक्षय कुक्कड़ करीब दो साल पहले दिल्ली में एक निजी कंपनी में जॉब कर रहे थे, जहां जम्मू की रहने वाली कामिनी नाम की लड़की से मुलाकात हुई.

Updated on: 27 Aug 2019, 09:04 AM

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली शादी हुई है. जम्‍मू की बेटी राजस्‍थान के श्रीगंगानगर की बहू बन गई है. जम्‍मू की रहने वाली कामिनी राजपूत ने श्रीगंगानगर जिले की पुरानी आबादी में रहने वाले अक्षय कुक्कड़ से शादी रचाई है. परिजनों की मौजूदगी में दोनों ने जिला कलेक्टर कार्यालय में विवाह पंजीकरण कराया. पहली बार श्रीगंगानगर में जम्‍मू की कोई बेटी बहू बनकर आई है. अक्षय कुक्कड़ करीब दो साल पहले दिल्ली में एक निजी कंपनी में जॉब कर रहे थे. जिस मकान में वह रह रहे थे, वहां अक्षय की मुलाकात पड़ोसी जम्मू की रहने वाली कामिनी नाम की लड़की से हुई.

यह भी पढ़ें : अरुण जेटली के अंतिम संस्‍कार में केंद्रीय मंत्री समेत 11 लोगों के मोबाइल फोन चोरी

कामिनी दिल्ली में रहने वाली अपनी बुआ से मिलने आई थी. अक्षय की मानें तो दोनों के बीच हुईं कुछ मुलाकातें प्यार में बदल गईं, लेकिन कामिनी के जम्मूवासी होने के चलते शादी में बाधाएं आ रही थीं. कामिनी और अक्षय ने बताया कि हाल ही में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद उनके बीच फिर से शादी करने की उम्मीदें जागीं.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर दिखाया दम, पाकिस्तान की धमकी के बाद उसी के एयरस्पेस से लौटे भारत

पिछले दिनों सभी संशय साफ होने के बाद दोनों के परिजनों ने एक-दूसरे से बातचीत की. तब सहमति बन गई. अक्षय कुक्कड़ और कामिनी राजपूत शादी के बंधन में बंध गए. इस फैसले से इनके परिजनों में खुशी का माहौल है. वहीं, गंगानगर में भी उनकी शादी की काफी चर्चा है. दोनों ने मोदी सरकार के फैसले का स्वागत भी जताया है.