logo-image

कोरोना से जंग में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी सविता कोविंद भी आईं आगे, खुद बना रही हैं मास्क

कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में हर कोई अपने तरीके से योगदान दे रहा है. भारत की प्रथम महिला सविता कोविंद भी कोरोना से जंग में आगे आई हैं.

Updated on: 23 Apr 2020, 10:45 AM

नई दिल्ली:

पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस (COVID 19) संक्रमण से जूझ रहा है. इस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में हर कोई अपने तरीके से योगदान दे रहा है. भारत की प्रथम महिला और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) की पत्नी सविता कोविंद भी कोरोना वायरस से जंग में आगे आई हैं. सविता कोविंद सिलाई मशीन लेकर खुद फेस मास्क बना रही हैं. राष्ट्रपति भवन के शक्ति हाट में उन्होंने खुद सिलाई मशीन पर बैठकर मास्क सिले.

यह भी पढ़ें: LOCKDOWN : देश के सरपंचों से आज संवाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश की प्रथम महिला सविता कोविंद की इस पहल से हर कोई प्रभावित है. सिलाई मशीन पर बैठी सविता कोविंद ने खुद भी कपड़े का बना लाल रंग का मास्क लगाया. जानकारी के अनुसार, इन मास्कों दिल्ली के अलग-अलग शेल्टर होम भेजा जा रहा है. वैश्विक महामारी से लड़ाई के बीच उनकी सादगी और भागीदारी ने लोगों के बीच संदेश दिया है कि हर कोई कोरोनावायरस से लड़ सकता है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. इस वक्त बाजार में तीन लेयर वाले सर्जिकल मास्क, N-95 मास्क और कपड़े के बने मास्क मिल रहे हैं. कुछ हेल्थ एक्सपर्ट्स मानते हैं कि कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए और साथ में घरों से बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाए रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: PM-Kisan Scheme: इन राज्यों के किसानों को आसानी से मिलेगा पीएम किसान योजना का पैसा

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से मास्क का इस्तेमाल करने की अपील की थी उन्होंने यह भी कहा था कि कोरोना से बचाव के लिए लोग गमछे, तोलिया या लोग कपड़े से बने मास्क भी पहन सकते हैं. हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी खुद घर में बने गमछे का मास्क पहने नजर आए थे. 

यह वीडियो देखें: