News Nation Logo
Banner

जामिया में मार्च के दौरान युवक ने की फायरिंग, बोला- 'आकर ले लो आजादी'

फायरिंग उस दौरान हुई जब जामिया में मार्च निकाला जा रहा था. गोली चलते ही मार्च में अफरा तफरी मच गई.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 31 Jan 2020, 11:03:45 AM
जामिया में हुई फायरिंग

जामिया में हुई फायरिंग (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में फायरिंग होने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि एक युवक बंदूक लहराते हुए और गोली चला दी. फायरिंग उस दौरान हुई जब जामिया में मार्च निकाला जा रहा था. गोली चलते ही मार्च में अफरा तफरी मच गई. बताया जा रहा है युवक मार्च का विरोध कर रहा था और इसी दौरान उसने गोली चला दी. गोली चलाने से पहले उसने जमकर नारेबाजी भी की. उसने छात्रों से कहा, 'आकर ले लो आजादी' और गोली चला दी. जानकारी के मुताबिक फायरिंग के बाद मार्च को रोक दिया गया है और किसी को भी आगे जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है.

इस घटना में एक शख्स के घायल होने की खबर सामने आ रही है. शख्स को अस्पताल पहुंचा दिया गया है. वहीं पुलिस ने फायरिंग करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. इसमें हैरान कर देने वाली बात ये कि घटना के दौरान पुलिस भी वहीं पर मौजूद थी पर युवक बेखौफ होकर पिस्टलल लहराते हुए आया और गोली चला दी. इससे कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक फायरिंग करने वाला नाबालिग बताया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: मुकेश के बाद निर्भया के दोषी अक्षय को भी लगा बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की क्‍यूरेटिव पिटीशन

इस मामले में दिल्ली पुलिस का बयान भी सामने आया है. पुलिस ने कहा, मामले की जांच कर रहे हैं, घायल शख्स को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.  बता दें, जामिया के छात्रों ने गुरुवार को राजघाट तक मार्च निकाला था. इसी दौरान ये हादसा हुआ.

यह भी पढ़ें: बच्चों को अच्छी शिक्षा और लोगों को दवा देकर क्या मैं आतंकवादी बन गया, सीएम केजरीवाल ने साधा निशाना

जानकारी के मुताबिक जबसे जामिया में 15 दिसंबर को हिंसा हुई थी उसके बाद से जबसे प्रदर्शन चल रहे हैं. पुलिस जामिया कैम्पस से पहले होली फैमिली और सुखदेवविहार तक मौजूद रहती है. पुलिस यहां केवल नजर रखने के लिए थी. आगे पुलिस नहीं जाती न चैकिंग करती थी, क्योकि पुलिस और जामिया छात्रों में बवाल हो चुका है. यही कारण है कि पुलिस अब 1 किलोमीटर की दूरी पर तैनात रहती है. आने जाने वाली की चेकिंग नहीं होती है क्योकि ये रास्ता जामिया के आगे शाहीन बाग की तरह रिहाइशी इलाके में जाता है.

First Published : 30 Jan 2020, 01:43:08 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.