News Nation Logo
Banner

नियंत्रण रेखा पर भारतीय, पाकिस्तानी सैनिकों के बीच गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय और पाकिस्तानी जवानों के बीच बुधवार को भारी गोलीबारी हुई

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 31 Oct 2018, 06:32:19 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय और पाकिस्तानी जवानों के बीच बुधवार को भारी गोलीबारी हुई. पुलिस ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने तंगधार और केरन सेक्टरों में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया, जिसके बाद भारतीय चौकियों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

पुलिस ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच दोनों जगहों पर भारी गोलीबारी करीब 15 मिनटों तक चलती रही। भारतीय पक्ष से किसी के हताहत होने या नुकसान की सूचना नहीं है.

इससे पहले 23 अक्टूबर 2018 को जम्मूृ-कश्मीर में पूंछ और झालास में पाकिस्तान की गोलीबारी का करारा जवाब देते हुए भारतीय सेना ने वीडियो जारी किया था कि कैसे पाकिस्तान के कई पोस्टों को उड़ा दिया गया था. न्यूज एजेंसी ANI ने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि, '23 अक्टूबर 2018 को भारत द्वार पाकिस्तानी सेना के जवाब में की गई फायरिंग'. भारतीय सेना ने फायरिंग करते हुए पूंछ के करीब LoC पर पाकिस्तानी आर्मी एडमिनिस्ट्रेशन HQ को निशाना बनाया था. भारतीय सेना ने यह जवाबी कार्रवाई पाकिस्तानी सेना द्वारा LoC पर पूंछ और झालास में की गई फायरिंग के प्रतिरोध में की थी.

LoC पर पाकिस्तान के खिलाफ भारत के इस कदम को बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है. भारत ने पाकिस्तान सेना के प्रशासनिक HQ पर हमला करके एक कड़ा संदेश दिया है. पूंछ और आसपास के लोगों ने भी कहा है कि उन इलाकों में उन्होंने धुंआ उठते हुए देखा था. भारतीय आर्मी के तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, 'हमारी कोशिश थी कि पाकिस्तान की और से जारी फायरिंग रोकी जा सके. हमने कोशिश की थी कि रहायसी इलाकों में फायरिंग न की जाये, ताकि आम नागरिकों को कोई नुकसान न हो.'

VIDEO: पाक की नापाक हरकत

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2018, 06:26:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.