News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

फिरहाद हकीम दूसरी बार बनेंगे कोलकाता के महापौर

फिरहाद हकीम दूसरी बार बनेंगे कोलकाता के महापौर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Dec 2021, 11:45:01 PM
Firhad Hakim

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोलकाता: फरहाद हकीम लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए कोलकाता का महापौर बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने अधिकांश भरोसेमंद सहयोगियों को बरकरार रखते हुए गुरुवार को कोलकाता नगर निगम के नए बोर्ड के गठन की घोषणा की।

हालांकि अटकलें थीं कि हकीम को बदला जा सकता है, लेकिन ममता ने राज्य के परिवहन मंत्री को निर्णय लेने की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया और अतिन घोष को उप-महापौर घोषित किया।

तृणमूल कांग्रेस की सांसद माला रॉय को एक बार फिर केएमसी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। नए केएमसी बोर्ड के शीर्ष तीन रैंकों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है, जबकि मेयर-इन-काउंसिल सदस्यों की सूची और नगर अध्यक्षों में कुछ बदलाव किया गया है।

ममता ने नामों की घोषणा करते हुए कहा, सरकार और पार्टी खराब प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी। मैं अपने सभी पार्षदों से आंख और कान खुले रखने और लोगों के लिए काम करने के लिए कह रही हूं। बोर्ड के कामकाज की छमाही समीक्षा होगी।

मेयर-इन-काउंसिल के सदस्य अतिन घोष, देबाशीष कुमार, अमीरुद्दीन बॉबी, मिताली बनर्जी, देबब्रत मजूमदार, तारक सिंह, बाबू बख्शी, बोइसानर बनर्जी, संदीपन साहा, रामप्यारी राम, सपन समद्दर, जीवन साहा और अभिजीत मुखर्जी हैं।

16 नए नगर अध्यक्षों में नौ महिलाएं शामिल हैं- साधना बोस, रेहाना खातून, शाना अहमद, सुष्मिता भट्टाचार्य, चैताली चटर्जी, देबलीना, जुई विश्वास, सुशाता घोष और संहिता दास। इनके अलावा तरुण साहा, शुक्ला भोर, अनिंद्य राउत, तारकेश्वर चक्रवर्ती, रत्न शूर, रणजीत शील और सुदीप पोले नए नगर अध्यक्ष बनाए गए हैं।

हकीम ने कहा, हम शहर के विकास को प्राथमिकता देंगे और घोषणापत्र में उल्लिखित सभी कार्यो को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Dec 2021, 11:45:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.