News Nation Logo

आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा में होटल में बनाए गए कोविड 19 सेंटर में लगी आग, 10 की मौत, कई झुलसे

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में स्वर्णा पैलेस होटल में जबरदस्त आग लग गई. इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग आग में बुरी तरह से झुलस गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 09 Aug 2020, 12:06:08 PM
Vijayawada Fire

आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा में होटल में बने कोविड 19 सेंटर में आग, 7 मरे (Photo Credit: ANI)

विजयवाड़ा:

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विजयवाड़ा में स्वर्णा पैलेस होटल में जबरदस्त आग लग गई. इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग आग में बुरी तरह से झुलस गए हैं. अभी मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. इस होटल में बनाए गए कोविड-19 (COVID-19) सेंटर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले 40 मरीजों को रखा गया था.

बताया जा रहा है कि इस हादसे में करीब 30 लोगों को बचा लिया गया है. हालांकि कई लोग बुरी तरह से झुलसे हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है. राहत और बचाव का कार्य जारी है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इमारत के ग्राउंड फ्लोर में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग पहली मंजिल तक पहुंच गई.

यह भी पढ़ें: चीन से आ रहा नए किस्म का आतंकवाद, ‘रहस्यमय बीज पार्सल’ पर अलर्ट जारी 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख जताया है और जांच के आदेश दिए हैं. विजयवाड़ा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास ने घटनास्थल का दौरा कर बचाव कार्यों की निगरानी की. मंत्री ने कहा कि जांच के दौरान इस बात पर गौर किया जाएगा कि यह दुर्घटना थी या अस्पताल प्रबंधन की ओर से लापरवाही के कारण हादसा हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कोविड-19 देखभाल केंद्र में बदले गए एक होटल में आग लगने से हुई मौतों पर शोक प्रकट किया. मोदी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी से उनकी बात हुई और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी रविवार को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित कोविड-19 उपचार केंद्र में आग लगने की घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और राज्य सरकार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 08:14:35 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.