logo-image

बिहार : बाजार समिति में लगी भीषण आग , 25 दुकानें जलकर खाक

बिहार : बाजार समिति में लगी भीषण आग , 25 दुकानें जलकर खाक

Updated on: 06 Jan 2022, 12:35 PM

बिहारशरीफ:

बिहार के नालंदा जिले के लहेरी थाना क्षेत्र में एक बाजार समिति में आग लगने से 25 से अधिक दुकानें जलकर राख हो गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रामचंद्रपुर बाजार समिति में शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने करीब 25 से अधिक दुकानों को अपने चपेट में ले लिया । देखते ही देखते दुकानों में रखे समान जलकर राख हो गए ।

इस दौरान गनीमत यह रही कि दुकान में सोए लोग शोर सुन पहले ही निकल चुके थे, जिस कारण वे लोग सुरक्षित बच गए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना पर दमकल की टीम और स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग इतनी भयावह थी कि दूर दूर तक उसकी लपटें नजर आ रही थी।

इस घटना में करीब 50 लाख की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है। हालांकि अभी इसका आकलन ठीक से नहीं हो पाया।

दुकान के अंदर रखे समान सभी जलकर राख हो गए। दुकानदार मुन्ना कुमार ने बताया कि आग करीब रात्रि 2 बजे लगी थी। शुरूआत कहां से हुई इसका ठीक से अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है ।

कई कामगार दुकान के अंदर ही सो रहे थे। अचानक रोशनी और तपन बढ़ने से आंख खुली और किसी तरह से बाहर निकल कर लोगों ने अपनी जान बचाई।

उन्होंने बताया कि इसके बाद अग्निशमन दस्ते को इसकी सूचना दी गई । चार दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुट गई।

पुलिस के मुताबिक, प्रथम ²ष्टया आग संभवत शॉर्ट सर्किट से लगी थी। आग की वजह से बीरेंद्र, प्रमोद, रौशन, बबलू, आलम,अवधेश, रामधीन, राजकुमार समेत करीब 25 लोगों के दुकान को अपने चपेट में ले लिया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.